फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'ड्यूक गेंद की मांग करने वाले विराट, उमेश और कुलदीप बेवकूफ नहीं, अजहर गलत हैं'

'ड्यूक गेंद की मांग करने वाले विराट, उमेश और कुलदीप बेवकूफ नहीं, अजहर गलत हैं'

पिछले कुछ समय से ड्यूक बॉल और एसजी बॉल को लेकर एक बहस सी छिड़ी हुई है। इसी महीने की शुरुआत में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एसजी गेंद की जगह ड्यूक गेंद की मांग की थी। जिसके बाद पूर्व कप्तान...

'ड्यूक गेंद की मांग करने वाले विराट, उमेश और कुलदीप बेवकूफ नहीं, अजहर गलत हैं'
प्रसून सोनवलकर,लंदनFri, 19 Oct 2018 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले कुछ समय से ड्यूक बॉल और एसजी बॉल को लेकर एक बहस सी छिड़ी हुई है। इसी महीने की शुरुआत में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एसजी गेंद की जगह ड्यूक गेंद की मांग की थी। जिसके बाद पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इस मांग को गलत बताते हुए कहा था कि अगर ऐसा हो गया तो टीम इंडिया जो मैच जीतती वो हार जाएगी। अब इस पर ड्यूक क्रिकेट गेंद कंपनी के ओनर दिलीप जजोदिया ने अपना पक्ष रखा है।

दिलीप जजोदिया ने कहा कि विराट, उमेश यादव और कुलदीप यादव बेवकूफ नहीं हैं, जो ड्यूक गेंद की मांग कर रहे हैं। उन्होंने साथ ही इस मामले पर अजहर के नजरिए को भी गलत ठहराया। विराट की मांग के बाद अजहर ने कहा था कि 1990 से अब तक एसजी गेंद और यहां की पिचों की वजह से ही टीम इंडिया टेस्ट में लगातार कामयाब हो रही है।

vijay hazare trophy: जानिए हरभजन सिंह ने क्यों कहा- धौनी के होने से पड़ता फर्क

INDvWI: गुवाहटी वनडे खेलते ही टीम इंडिया के नाम जुड़ेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

जजोडिया ने कहा, 'मैं अजहर को बहुत अच्छे से जानता हूं। मैं उनके नजरिए का सम्मान करता हूं लेकिन फिलहाल वो गलत हैं। विराट, उमेश यादव और बाकी क्रिकेटर बेवकूफ नहीं हैं जो वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करने के बावजूद ड्यूक बॉल की मांग कर रहे हैं। अजहर शायद पुराने जमाने की बात कर रहे हैं।'

दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद विराट ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट के लिए ड्यूक बॉल ही सबसे अच्छी रहती है। अब ये तो आने वाला समय बताएगा कि भारत में टेस्ट क्रिकेट में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है या नहीं और इसका क्या असर पड़ता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें