फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC ODI Ranking: 2019 के अंत में वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर रहे कोहली और रोहित

ICC ODI Ranking: 2019 के अंत में वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर रहे कोहली और रोहित

ICC ODI Ranking: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनके नायब तथा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल का अंत शानदार तरीके से किया है। आईसीसी द्वारा वनडे की ताजा जारी रैंकिंग में कोहली पहले स्थान पर...

ICC ODI Ranking: 2019 के अंत में वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर रहे कोहली और रोहित
एजेंसी,दुबईMon, 23 Dec 2019 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC ODI Ranking: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनके नायब तथा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल का अंत शानदार तरीके से किया है। आईसीसी द्वारा वनडे की ताजा जारी रैंकिंग में कोहली पहले स्थान पर हैं तो वहीं रोहित दूसरे स्थान पर हैं। कोहली के 887 अंक और रोहित के 873 अंक हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने बीते रविवार को विंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे और निणार्यक वनडे मैच में अर्धशतकीय पारियां खेल भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

इसी के साथ कोहली ने साल का अंत खेल के तीनों प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर किया तो इस मामले में रोहित दूसरे स्थान पर रहे। हां, रोहित हालांकि श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयासूर्या के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल रहे। 

सौरव गांगुली ने चुनी IPL फैंटेसी टीम, खुद को बनाया कप्तान, धोनी की जगह पंत को किया शामिल

SL के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए और AUS के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

रोहित ने इस साल बतौर सलामी बल्लेबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में 2442 रन बनाए जो अभी तक एक साल में किसी भी सलामी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड जयासूर्या के नाम था। 

वहीं, विंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। होप ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में कुल 222 रन बनाए और इसी कारण वह पांच स्थान आगे बढ़ते हुए नौवें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहले मैच में नाबाद 102 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। 

शाई होप की टीम के साथ शिमरोन हेटमायेर को भी फायदा हुआ है। वह छह स्थान आगे बढ़ते हुए 19वें स्थान पर आ गए हैं जबकि निकोलस पूरन 33 स्थान आगे बढ़ते हुए 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें