DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली और रवि शास्त्री को मिला यह बड़ा सम्मान

विराट कोहली और रवि शास्त्री के अलावा विदेशी क्रिकेटरों में यह सम्मान सिर्फ सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को ही मिला है।

Virat Kohli and Ravi Shastri.jpg

भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) की मानद सदस्यता दी गई। भारत ने चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर उसकी धरती पर श्रृंखला जीतने के 71 साल के अपने इंतजार को खत्म किया। एससीजी की आधिकारिक वेबसाइट पर अध्यक्ष टोनी शेफर्ड के हवाले से कहा गया, 'एससीजी भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए बधाई देता है। यह देखकर शानदार लगा कि क्रिकेट खेलने वाला दुनिया का सबसे बड़ा देश अपना ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा रहा है। एक ऐसा कदम जो वैश्विक क्रिकेट परिदृश्य में टेस्ट क्रिकेट के महत्व को मजबूती देता है।'

विराट कोहली और रवि शास्त्री के अलावा विदेशी क्रिकेटरों में सिर्फ भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को ही एससीजी की मानद सदस्यता दी गई है। शेफर्ड ने कहा, 'विराट और रवि ने इसमें अहम भूमिका निभाई है और टेस्ट क्रिकेट के लिए यह अच्छा है क्योंकि दोनों ही पांच दिवसीय प्रारूप को इतना महत्व दे रहे हैं।' शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, 'बहुत बड़ा सम्मान। विराट कोहली के साथ एससीजी की मानद आजीवन सदस्यता मिलना शानदार है।' टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम शनिवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। जिसका पहला मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ही खेला जाएगा।

VIDEO: विराट कोहली का ऐलान, कहा- संन्यास लेने के बाद दोबारा बल्ला नहीं उठाउंगा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli and Ravi Shastri gets honorary permanent membership of Sydney Cricket Ground