फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली और जसप्रीत बुमराह संयुक्त रूप से बने 'स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर'

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह संयुक्त रूप से बने 'स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर'

खेल पत्रिका स्पोर्टस्टार ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को संयुक्त रूप से 'स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर' के पुरस्कार से सम्मानित किया है। शेन वॉर्न ने...

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह संयुक्त रूप से बने 'स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर'
आईएएनएस। ,नई दिल्ली। Fri, 15 Feb 2019 08:43 AM
ऐप पर पढ़ें

खेल पत्रिका स्पोर्टस्टार ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को संयुक्त रूप से 'स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर' के पुरस्कार से सम्मानित किया है। शेन वॉर्न ने विराट कोहली को और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने बुमराह को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया और भविष्य के लिए दोनों को अपनी शुभकामनाएं दीं। यह पुरस्कार भारतीय खेल के क्षेत्र में अनसुनी कहानियों, सफलताओं और दिग्गजों के संघर्ष को दिखाने के लिए दिया जाता है। विराट कोहली से पहले यह पुरस्कार सचिन तेंदुलकर, विश्वनाथन आनंद और लिएंडर पेस जैसे दिग्गजों को मिल चुका है।

Read Also: पुलवामा आतंकी हमला: गंभीर बोले-अब युद्ध के मैदान में ही बातचीत की जाए

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने पहली बार जीता टेस्ट सीरीज
पुरस्कार चयन समिति में पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, एम.एम. सोमाया, अंजू बॉबी जॉर्ज, अंजलि भागवत और 'द हिंदू ग्रुप पब्लिशिंग' के चेयरमैन एन. राम शामिल थे। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती है। शेन वॉर्न ने विराट कोहली को पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा, 'विराट विश्व के लिए एक प्रेरणादायक क्रिकेटर हैं। वह वही करते हैं जो उनका दिल कहता है और जिसमें वह विश्वास करते हैं। इस पुरस्कार के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं और उनके लिए अधिक से अधिक सफलता की कामना करता हूं।'

Read Also: SAvsSL; 1st Test : डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका को श्रीलंका पर दिलाई बढ़त

साल 2018 में बल्ले से विराट और गेंद से बुमराह छाए रहे
विराट कोहली ने साल 2018 में 12 टेस्ट मैचों में 4 शतक और 5 अर्धशतक बनाए। वहीं इस साल वनडे में 133.5 की औसत से 1202 रन जुटाए। दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह ने 2018 में ही दक्षिण अफ्रीका दौरे से अपने टेस्ट करियर का आगाज किया और 10 मैचों में 49 विकेट हासिल किए जिसमें तीन बार पारी में 5 विकेट लिए। उन्होंने इस साल 13 वनडे मैचों में 3.62 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट चटकाए। यह 2018 में किसी भी गेंदबाज द्वारा वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

Read Also: टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में कपिल देव से आगे निकले स्टेन

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें