virat kohli and jaspreet bumrah rested for west indies tour in america and west indies - वर्ल्डकप के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट और बुमराह, जानिए वजह DA Image
13 नबम्बर, 2019|7:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्डकप के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट और बुमराह, जानिए वजह

virat kohli and jaspreet bumrah rested for west indies tour

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीन अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं पर होने वाली सीमित ओवर की श्रृंखला के लिये आराम दिया जायेगा। कोहली और बुमराह हालांकि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये वापसी करेंगे जो शुरूआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''विराट और जसप्रीत को निश्चित रूप से तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये आराम दिया जायेगा। विराट आस्ट्रेलिया श्रृंखला के शुरू होने के बाद से ही खेल रहा है और बुमराह का कार्यभार प्रबंधन भी आला दर्जे का है। वे टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम से जुड़ जोयंगे।

ICC CWC 2019: जरूरत से ज्यादा अपील करने के लिए विराट पर लगा जुर्माना 

विश्व कप के मुश्किल अभियान के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस श्रृंखला के दौरान आराम दिया जा सकता है। भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो मुख्य खिलाड़ी 14 जुलाई तक खेलेंगे जिससे मुख्य बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को आराम देना जरूरी होगा। बल्कि बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ मिलकर ऐसा कार्यक्रम बनाया है कि टेस्ट मैच अब टी20 और वनडे के बाद ही खेले जायेंगे। उन्होंने कहा, ''पहला टेस्ट 22 अगस्त से एंटिगा में शुरू होगा और विश्व कप टीम में मुख्य खिलाड़ियों के लिये आराम करने का काफी समय होगा।

कप्तान विराट ने स्वीकारा,अफगानिस्तान पर जीत से हमारे चरित्र का पता चला

उम्मीद है कि कोहली और बुमराह 17 से 19 अगस्त तक एंटीगा में चलने वाले तीन दिवसीय अभ्यस मैच से पहले टीम से जुड़ जायेंगे। मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव और हनुमा विहारी वेस्टइंडीज में ए मैच खेलेंगे जब तक सीनियर खिलाड़ी पहुंचेंगे वार्म-अप मैच को चतुराई से इस्तेमाल किया जा सकता है, चयन समिति ऐसा ही सोच रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:virat kohli and jaspreet bumrah rested for west indies tour in america and west indies