फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटLSG vs RCB: आरसीबी के खिलाड़ियों ने चलाया चाणक्य जैसा तेज दिमाग, पलक झपकते ही किया बड़ा उलटफेर, जानें पूरा मजरा

LSG vs RCB: आरसीबी के खिलाड़ियों ने चलाया चाणक्य जैसा तेज दिमाग, पलक झपकते ही किया बड़ा उलटफेर, जानें पूरा मजरा

केएल राहुल 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल का शिकार बने। राहुल की विकेट तो हर्षल पटेल के खाते में गई है, मगर इसका पूरा क्रेडिट विराट कोहली और दिनेश कार्तिक को जाता है।

LSG vs RCB: आरसीबी के खिलाड़ियों ने चलाया चाणक्य जैसा तेज दिमाग, पलक झपकते ही किया बड़ा उलटफेर, जानें पूरा मजरा
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 19 Apr 2022 11:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Virat Kohli Dinesh Karthik Mastermind: आईपीएल 2022 का 31वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसी के 96 रनों के दम पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया है। इस स्कोर का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। क्विंटन डी कॉक और मनीष पांडे सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। मगर दूसरे छोर पर कप्तान केएल राहुल डटे हुए थे और रन बटोर रहे थे। मगर 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल का शिकार बने। राहुल की विकेट तो हर्षल पटेल के खाते में गई है, मगर इसका पूरा क्रेडिट ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली और दिनेश कार्तिक को जाता है।

दरअसल, ओवर की आखिरी गेंद हर्षल पटेल ने लेग स्टंप पर डाली थी, केएल राहुल इस गेंद को खेलना चाहते थे, मगर वह खेल नहीं पाए और गेंद विकेट के पीछे सीधा दिनेश कार्तिक के दस्तानों में गई। हर्षल पटेल के अलावा किसी खिलाड़ी ने अपील नहीं की, किसी को अंदाजा नहीं था कि गेंद राहुल के बैट पर लगी है। अंपायर ने इसे आउट नहीं दिया और ओवर समाप्त की घोषणा की। तभी वहां मौजूद ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने दिमाग चलाया अगर यह वाइड गेंद नहीं है तो कहीं ना कहीं राहुल का इसस कनेकशन हुआ होगा। दोनों खिलाड़ियों ने तुरंत कप्तान डु प्लेसी से रिव्यू की मांग की। 

आरसीबी ने यह रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर ने स्निको मीटर में पाया कि बल्ले का माहीन किनारा गेंद पर लगा था। अंपायर ने तुरंत मैदानी अंपायर को उनका फैसला पलटने को कहा और रिव्यू आरसीबी के हक में रहा। राहुल 24 गेंदों पर 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राहुल के आउट होते ही मानों मैच आरसी के पक्ष में चला गया हो। खबर लिख जाने तक लखनऊ ने 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 117 रन बना लिए हैं और वह जीत से अभी भी 65 रन दूर है। अगर वहां राहुल आउट नहीं होते तो शायद मैच लखनऊ के पक्ष में हो सकता था।

बात मुकाबले की करें तो, आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करेत हुए कप्तान फाफ डु प्लेसी की 96 रनों की पारी के दम पर लखनऊ के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य रखा है। लखनऊ के लिए चमीरा और होल्डर ने 2-2 विकेट लिए। आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पावरप्ले में टीम ने अनुज रावत (4), विराट कोहली (0) और ग्लेन मैक्सवेल (23) के रूप में तीन विकेट खो दिए थे। विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हुए। 

इसके बाद प्रभुदेसाई ने कुछ देर कप्तान डु प्लेसी का साथ दिया मगर वह भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 62 पर चौथा विकेट खोने के बाद ऐसा लग रहा था कि आरसीबी 150 तक भी नहीं पहुंच पाएगी, मगर तक शहबाज (26) ने डु प्लेसी के साथ पांचवे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला। डु प्लेसी आखिरी ओवर में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 96 रन की पारी खेल कर आउट हुए। उनकी यह पारी किसी शतक से कम नहीं है। अंत में कार्तिक ने 8 गेंदों पर 13 रन बनाए।