DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: विराट-रहाणे की साझेदारी ने सचिन-सौरव की जोड़ी को छोड़ा पीछे

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली के बीच हुई एक और 100 या उससे अधिक की इस साझेदारी ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के टेस्ट रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

virat kohli  ajinkya rahane  bcci twitter

India vs West Indies, 1st Test at  Antigua, Day 3:  कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के चौथी विकेट के लिए हुई 112 रन की साझेदारी ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को काफी परेशान किया। दोनों के अर्द्धशतकों ने भारत की लीड को 260 रन तक पहुंचा दिया है। अभी भारत के सात विकेट शेष हैं। मैच में अभी दो दिन शेष हैं। विराट और रहाणे की साझेदारी ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के पार्टनरशिपर रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली के बीच हुई एक और 100 या उससे अधिक की इस साझेदारी ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के टेस्ट रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। अब कोहली और रहाणे के बीच चौथी विकेट के लिए सब अधिक सौ या उससे अधिक रनों की साझेदारी हो चुकी है। इस जोड़ी ने 8 शतकीय भागीदारी की हैं जबकि सचिन और सौरव के बीच 7 भागीदारी हुई। 

INDvsWI: 95 मिनट तक बल्लेबाजी कर जीरो पर आउट हुए मिगुएल कमिंस, बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा साझेदारी करने वाली भारतीय जोड़ी
8 - अजिंक्य रहाणे/विराट कोहली*
7 - सचिन तेंदुलकर/सौरव गांगुली 
6 - मोहम्मद अजरुद्दीन/सचिन तेंदुलकर

कोहली-रहाणे के अर्धशतकों से भारत को 260 रनों की बढ़त
कप्तान विराट कोहली (नाबाद 51) और उपकप्तान आजिंक्य रहाणे (नाबाद 53) के अर्धशतकों की मदद से भारत ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 260 रन की मजबूत बढ़त हासिल हो चुकी है। 

जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया ट्रोल्स की कुछ यूं बंद की बोलती

स्टंप्स के समय कोहली 111 गेंदों पर दो चौके और रहाणे 140 गेंदों पर तीन चौके लगाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 104 रनों की साझेदारी हो चुकी है। कप्तान कोहली का यह 21वां और उपकप्तान रहाणे का यह 18वां अर्धशतक है। भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने वेस्टइंडीज को 222 रन पर ऑलआउट कर पहली पारी में 75 रन की बढ़त हासिल थी।

कुछ ऐसी रही वेस्टइंडीज की पहली पारी
वेस्टइंडीज ने अपने स्कोर आठ विकेट पर 189 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान जेसन होल्डर ने 10 और मिगुएल कमिंस ने खाता खोले बिना अपनी पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने नौवें विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। मेजबान टीम को नौंवा झटका 220 के स्कोर पर होल्डर के रूप में लगा। उन्होंने 65 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाए। इसके दो रन बाद ही कमिंस 45 गेंदों पर खाता खोले बिना 10वें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। होल्डर और कमिसं के अलावा क्रैग ब्रैथवेट ने 14, जॉन कैम्पवेल ने 23, अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामर ब्रूक्स ने 11, डैरेन ब्रावो 18, रोस्टन चेज ने 48, शाई होप ने 24, शिमरोन हेटमेयर ने 35 और केमार रोच ने शून्य रन बनाए। 

भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 43 रन पर पांच विकेट, मोहम्मद शमी ने 48 रन पर दो विकेट, रवींद्र जडेजा ने 64 रन पर दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 55 रन पर एक विकेट हासिल किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli and Ajinkya Rahane Break Test Partnership Record of Sourav Ganguly and Sachin Tendulkar 1st Test india vs west indies