Virat Kohli 9 in a row unsuccessful DRS call in 2 years as batsman - INDvsSA: विराट कोहली ने 2 साल में नौवीं बार गलत लिया DRS DA Image
20 नबम्बर, 2019|6:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: विराट कोहली ने 2 साल में नौवीं बार गलत लिया DRS 

यह नौवां मौका था, जब कोहली ने एक बल्लेबाज के रूप में असफल डीआरएस लिया। पिछली बार 2017 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ रिव्यू लिया था।

virat kohli  ap

India vs South Africa 3rd Test at Ranchi: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली कई सफलताएं अर्जित कर रहे हैं, लेकिन डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) के उपयोग में वह पूरी तरह से विफल हो रहे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को उनकी यह समस्या सामने आई। रांची टेस्ट में कोहली बतौर बल्लेबाज लगातार नौवीं बार डीआरएस का सही इस्तेमाल करने में विफल रहे हैं। 

विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज एनरिच नोर्टजे ने 12 के निजी स्कोर पर प्लम्ब एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट कर दिया था, लेकिन कोहली ने इस पर रिव्यू लिया, जो उनके खिलाफ चला गया। विराट कोहली ने रोहित से चर्चा की और रिव्यू लिया। रिप्ले में साफ दिखाई दिया कि गेंद लेग स्टंप्स से टकरा रही थी। इसे अंपायर्स कॉल कहा गया। यानी विराट आउट माने गए। जैसे ही वह आउट हुए, उन्होंने गुस्से में बल्ला अपने पैड पर दे मारा।

INDvsSA:  रांची टेस्ट में दूसरे दिन कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

यह नौवां मौका था, जब कोहली ने एक बल्लेबाज के रूप में असफल डीआरएस लिया। पिछली बार 2017 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ रिव्यू लिया था। तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारत ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया और उनके 3 विकेट जल्दी गिर गए। 

तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 7 ओवरों में 4 मेडन रखते हुए 15 रन दिए और दो विकेट लिए। युवा गेंदबाज एनरिच नार्टजे ने विराट कोहली को आउट करके अफ्रीका को बेहतर स्थिति में पहुंचाया, लेकिन रोहित शर्मा और आंजिक्य रहाणे ने पाला फिर से भारत की ओर झुका दिया।

VIDEO: विराट कोहली बने 'सुपरहीरो', जल्द आएंगे छोटे पर्दे पर नजर

भारत ने दिन के पहले सत्र में अपने तीन विकेट महज 39 रनों पर ही खो दिए थे। इसके बाद रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने टीम को संभाल लिया। खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया था। स्टम्प्स की घोषणा तक रोहित शर्मा 117 और रहाणे 83 रन बनाकर खेल रहे थे। रोहित ने इसी के साथ इस सीरीज में अपना तीसरा और कुल छठा शतक पूरा किया। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli 9 in a row unsuccessful DRS call in 2 years as batsman