फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटVirat Kohli 100 Test Match IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा ने बताई विराट कोहली की बेस्ट टेस्ट पारी

Virat Kohli 100 Test Match IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा ने बताई विराट कोहली की बेस्ट टेस्ट पारी

Virat Kohli 100 Test Match: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली मोहाली के पीसीए स्टेडियम में 4 मार्च को जब श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे, तो यह दुनियाभर के...

Virat Kohli 100 Test Match IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा ने बताई विराट कोहली की बेस्ट टेस्ट पारी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 03 Mar 2022 03:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Virat Kohli 100 Test Match: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली मोहाली के पीसीए स्टेडियम में 4 मार्च को जब श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे, तो यह दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स के लिए खास पल होगा। यह विराट कोहली के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा और इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि विराट के टेस्ट करियर की बेस्ट इनिंग वह किसे मानते हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ कोहली के निशाने पर होंगे गांगुली-सहवाग के रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले कहा, '2013 में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में जो शतक जड़ा था, वह मेरे लिए उनकी बेस्ट टेस्ट मेमरी है। उनकी बेस्ट पारी थी वह।' दरअसल 2013 -14 में जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थी, तब रोहित टेस्ट टीम से अंदर-बाहर होते रहते थे। पहला टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग में 18 दिसंबर से खेला गया था।

विराट ने सचिन से कहा- 'पाजी बहुत हो गया, अब फिटनेस पर ध्यान देना है'

भारत ने टॉस जीता था और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। शिखर धवन (13), मुरली विजय (6) और चेतेश्वर पुजारा (25) सस्ते में निपट गए थे। विराट ने उस पारी में अकेले मोर्चा संभालते हुए 119 रनों की पारी खेली थी। डेल स्टेन, वर्नन फिलैंडर और मोर्न मोर्कल की तेज गेंदों को जोहानिसबर्ग की उछाल भरी पिच पर विराट ने जिस तरह से खेला था, वह देखना शानदार था। उसी मैच की दूसरी पारी में विराट ने 96 रनों का योगदान दिया था। रोहित ने उस मैच में दोनों पारियों में क्रम से 14 और 6 रनों का योगदान दिया था।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper