फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट के अंदर यह चीज रम गई थी...प्रवीण कुमार ने बताया सफलता का फॉर्मूला, कोहली-गंभीर की अनबन पर कह दी बड़ी बात

विराट के अंदर यह चीज रम गई थी...प्रवीण कुमार ने बताया सफलता का फॉर्मूला, कोहली-गंभीर की अनबन पर कह दी बड़ी बात

Praveen Kumar on Virat Kohli: प्रवीण कुमार ने भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की सफलता का फॉर्मूला बताया है। पूर्व तेज गेंदबाज ने साथ ही कोहली और गौतम गंभीर की अनबन पर भी बड़ी बात कही।

विराट के अंदर यह चीज रम गई थी...प्रवीण कुमार ने बताया सफलता का फॉर्मूला, कोहली-गंभीर की अनबन पर कह दी बड़ी बात
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 06 Jan 2024 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली ने 2008 में इंटरनेशनल डेब्यू किया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अपने 15 साल से अधिक लंबे करियर में अनेक रिकॉर्ड तोड़े हैं और आए दिन नए कीर्तिकमान छू रहे हैं। स्टार बल्लेबाज कोहली ने उतार-चढ़ाव देखे लेकिन खेल के प्रति लगन को कभी कम नहीं होने दिया। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने वो फॉर्मूल बताया है, जिससे कोहली को सफलता मिली। प्रवीण जहां घरेलू क्रिकेट में कोहली के खिलाफ खेल चुके हैं तो वहीं उनके साथ भारतीय टीम और आईपीएल में आरसीबी के लिए भी मैदान पर उतरे हैं। प्रवीण ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था और 2012 में भारत की ओर से आखिरी मैच खेला।

प्रवीण ने द लल्लनटॉप से बातचीत के दौरान कहा, ''कोहली को पता लगा गया था कि रन कैसे बनते हैं, रन कैसे बनाना हैं? तभी तो वह इतना ऊपर पहुंच गए। उन्होंने अपने शरीर पर खूब काम किया। फिटनेस को लेकर सजग रहे। खाना कैसे खाना है? खाने में क्या खाना है? उनके अंदर यह चीज रम गई थी।'' बता दें कि कोहली 113 टेस्ट में 8848, 292 वनडे में 13848 और 115 टी20 इंटरनेशनल में 4008 रन जुटा चुके हैं। वह 50 वनडे शतक लगा चुके हैं, जो कोई और खिलाड़ नहीं कर सका।

प्रवीण से जब पूछा गया कि क्या कभी आपका ग्राउंड पर कोहली से झगड़ा हुआ? तो उन्होंने कहा, ''नहीं, वह छोटा भाई है अपना।'' इसके बाद, प्रवीण पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाजगौतम गंभीर को बड़ा भाई बताया। कोहली और गंभीर के बीच कई बार अनबन देखने को मिल चुकी है। दोनों में आईपीएल 2023 के दौरान जमकर कहासुनी हुई थी। प्रवीण से सवाल किया गया कि कोहली और गंभीर की बिलकुल नहीं बनती तो इसपर क्या कहेंगे? पूर्व गेंदबाज ने कहा, ''कोई नहीं, बड़ा अगर छोटे को डांट ले तो कोई बात नहीं। वह बड़े हैं डांट सकते हैं।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें