फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: ...जब जिगरी दोस्त सचिन को देखकर उनके पैर छूने लगे कांबली

VIDEO: ...जब जिगरी दोस्त सचिन को देखकर उनके पैर छूने लगे कांबली

कांबली ने अपने दोस्त सचिन को सम्मान देने का ये रोचक तरीका निकाला जिसे देखकर वहां मौजूद दर्शकों ने खूब...

Aabhasनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 22 Mar 2018 10:05 PM

विनोज कांबली भी अपनी टीम के साथ रनरअप मेडल लेने पहुंचे थे

विनोज कांबली भी अपनी टीम के साथ रनरअप मेडल लेने पहुंचे थे1 / 2

विनोद कांबली और उनके जिगरी दोस्त के बीच की दूरियां अब खत्म होती दिख रही हैं! जी हां हम बात कर रहे हैं कांबली के बचपन के दोस्त मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की। मुंबई में सचिन-कांबली की मुलाकात कुछ ऐसी हुई कि कांबली, सचिन के 'पैरों में गिर पड़े'! 

बड़ी राहत: BCCI से क्लीन चिट मिलने पर शमी ने कहीं ये खास बातें

दरअसल ये मौका था मुंबई में बुधवार को संपन्न हुई टी20 लीग का। इस लीग का फाइनल मैच बुधवार को शिवाजी पार्क स्टेडियम में खेला गया, जिसमें 'ट्रायम्फ नाइट्स' ने 'लायंस' टीम को हराकर ये कप जीत लिया। इस टूर्नामेंट के मुख्य आयोजक सचिन तेंदुलकर हैं जो फाइनल के बाद जीत हुई और रनरअप टीमों को मेडल देने पहुंचे थे। सचिन के साथ स्टेज पर सुनील गावस्कर और दिलीप वेंगसरकर भी मौजूद थे। उसी दौरान स्टेज पर विनोज कांबली भी अपनी टीम के साथ रनरअप मेडल लेने पहुंचे।

आगे पढ़िए- सचिन को देखकर विनोद कांबली ने क्या किया

कांबली इस लीग में लायंस टीम के मेंटर हैं

कांबली इस लीग में लायंस टीम के मेंटर हैं2 / 2

जैसे ही विनोद कांबली सचिन के सामने पहुंचे तो दोनों ने एक दूसरे को देखकर खुशी जाहिर की और गर्मजोशी से हाथ मिलाया। सचिन ने कांबली को मेडल पहनाया। फिर जाते-जाते कांबली अचानक सचिन के पांव छूने के लिए नीचे झुक गए, तभी सचिन हंसकर उन्हें ऊपर उठाया और उनके गले लग गए। कांबली ने अपने दोस्त सचिन को सम्मान देने का ये रोचक तरीका निकाला जिसे देखकर वहां मौजूद दर्शकों ने खूब तालियां बजाईं।

BCCI कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हुए शमी, कहा- और दम लगाकर देश के लिए खेलूंगा

आपको बता दें विनोद कांबली इस लीग में लायंस टीम के मेंटर हैं, जिसने फाइनल में हार झेली थी। बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में सचिन और कांबली की दोस्ती की मिसाल दी जाती है। दोनों ने स्कूल में साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया और ये जोड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में भी हिट रही। हालांकि कई सालों से सचिन और कांबली एक दूसरे से दूरी बनाए हुए थे, जिसके बाद उनकी दोस्ती में दरार आने की बातें होने लगीं। हालांकि इससे पहले हाल ही में सचिन और कांबली की मुलाकात मुंबई क्रिकेट के 500वें मैच के मौके पर हुई थी। इस दौरान सचिन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कांबली के साथ एक तस्वीर भी शेयर की थी।

नीचे देखें वीडियो: