फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम सलेक्शन मुद्दे पर सौरव गांगुली से सहमत नहीं विनोद कांबली, ट्वीट कर दिया जवाब

टीम सलेक्शन मुद्दे पर सौरव गांगुली से सहमत नहीं विनोद कांबली, ट्वीट कर दिया जवाब

India Tour of West Indies 2019: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि क्रिकेट के हर प्रारूप में एक ही तरह के खिलाड़ियों को शामिल किया जाना चाहिए। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि इससे...

टीम सलेक्शन मुद्दे पर सौरव गांगुली से सहमत नहीं विनोद कांबली, ट्वीट कर दिया जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 Jul 2019 09:28 AM
ऐप पर पढ़ें

India Tour of West Indies 2019: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि क्रिकेट के हर प्रारूप में एक ही तरह के खिलाड़ियों को शामिल किया जाना चाहिए। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि इससे टीम में लय बनी रहती है और टीम के अंदर आत्मविश्वास आता है। लेकिन पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली टीम सलेक्शन के मामले में सौरव गांगुली से बिल्कुल अलग राय रखते हैं। विनोद कांबली का कहना है कि हर प्रारुप से हिसाब के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का चुनाव किया जाना चाहिए। 

हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था। इसके बाद गांगुली ने कहा था कि तीनों प्रारुप के लिए एक ही तरह की टीम चुनी जानी चाहिए।

IND vs WI: जानिए भारत के वेस्ट इंडीज दौरे पर टेस्ट, ODI और T20 का पूरा शेड्यूल 

टीम चयन पर सौरव गांगुली की इस राय से विनोद कांबली इत्तेफाक नहीं रखते हैं। सौरव गांगुली के ट्वीट पर जवाब देते हुए कांबली ने भी टीम सलेक्शन को लेकर अपनी राय टि्वटर पर रखी है। 

'एशेज 2019' के साथ होगा 'टेस्ट वर्ल्ड कप' का आगाज, 2021 में खेला जाएगा फाइनल

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं प्रारूप के हिसाब से खिलाड़ियों को चुनने में विश्वास रखता हूं। हमें प्रारुप के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनने चाहिए और उनके साथ खेलना चाहिए। इससे भारतीय टीम को खिलाड़ी बचाने में मदद मिलेगी और प्रबंधन खिलाड़ियों को बड़ी सीरीज के लिए उपयोग में ले सकेगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इसके मुख्य उदाहरण हैं।”

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति ने विंडीज दौर के लिए जब टीम का ऐलान किया था। तब गांगुली ने ट्वीट कर लिखा था, “समय आ गया है कि भारतीय चयनकर्ता सभी प्रारुपों के लिए एक ही तरह की टीम चुनें... कुछ खिलाड़ी सभी प्रारुप में खेल रहे हैं... महान टीमों के पास निरंतर खेलने वाले खिलाड़ी होते हैं। यह सभी को खुश करने वाली बात नहीं है बल्कि देश के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनने वाली बात है। कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो सभी प्रारुप में खेल सकते हैं।''

  वहीं, सौरव गांगुली ने शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे के वनडे टीम में नहीं चुने जाने पर भी अपनी नाराजगी व्यक्त की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था- ''शुभमन गिल और अंजिक्य रहाणे को वनडे टीम में न देखकर हैरान हूं।”

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है: 

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें