फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने लगाई बल्लेबाजों की क्लास, कहा- हम इंग्लैंड को मैच से बाहर कर सकते थे

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने लगाई बल्लेबाजों की क्लास, कहा- हम इंग्लैंड को मैच से बाहर कर सकते थे

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने एजबेस्टन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने की वजह से बल्लेबाजों की क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि हमको दूसरी पारी में बेहतर खेलना था।

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने लगाई बल्लेबाजों की क्लास, कहा- हम इंग्लैंड को मैच से बाहर कर सकते थे
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 06:15 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एजबेस्टन में जारी पांचवें टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड टीम के खिलाफ बल्ले और गेंद से चौथे दिन निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि भारत एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में बेहतर प्रदर्शन कर सकता था और इंग्लैंड को खेल से बाहर कर सकता था, लेकिन ऐसा करने में असफल रहा। भारतीय टीम 245 रन पर ढेर हो गई और इंग्लैंड को 378 रनों का लक्ष्य ही मिल सका। 

इंग्लैंड की टीम ने जॉनी बेयरेस्टो और जो रूट की 150 रन की साझेदारी और ओपनरों की शतकीय साझेदारी के दम पर 259 रन बनाने में सफल रही। इंग्लैंड की टीम के अभी तीन ही विकेट गिरे हैं। जो रूट 76 और बेयरेस्टो 72 रन बनाकर नाबाद हैं और इस तरह इंग्लिश टीम को अब मुकाबला जीतने के लिए 119 रन बनाने हैं। आज यानी मंगलवार को मुकाबले का पांचवां दिन है और इस मैच का नतीजा निकलना संभव है। 

चौथे दिन के खेल के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "बल्ले के साथ हमारा दिन काफी सामान्य रहा। हम खेल में आगे थे। हम ऐसी स्थिति में थे, जहां हम उन्हें (इंग्लैंड को) खेल से बाहर कर सकते थे, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। कई खिलाड़ियों ने शुरुआत तो की, लेकिन उन्हें बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। उम्मीद थी कि उनमें से कोई एक बड़ी पारी खेलेगा या बड़ी साझेदारी करेगा, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। हमें बल्लेबाजी इकाई के रूप में बेहतर रणनीति दिखानी चाहिए थी।"

उन्होंने यह भी कहा कि अंतिम पारी में अब तक खराब गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए मौसम बहाना नहीं हो सकता है, जिसमें रूट-बेयरस्टो ने मेजबान टीम को दबदबा बना दिया। उन्होंने कहा, "हमें बेहतर गेंदबाजी करने, बेहतर क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की जरूरत थी।" हालांकि, राठौर ने आशा व्यक्त की कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट के अंतिम दिन भारत की फिर से वापसी करा सकते हैं। उन्होंने कहा, "यह अभी भी एक बड़ा लक्ष्य है। अभी 119 रन बाकी हैं। हम अब भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, अगली सुबह दो विकेट जल्दी और मैच फिर से खुल जाएगा।"  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें