फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs BAN: विराट कोहली की बैटिंग पोजिशन में होगा बदलाव? बैटिंग कोच बोले- आप इस बात से खुश नहीं हैं कि...

IND vs BAN: विराट कोहली की बैटिंग पोजिशन में होगा बदलाव? बैटिंग कोच बोले- आप इस बात से खुश नहीं हैं कि...

टी20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर विराट कोहली के खराब प्रदर्शन को देखते हुए मांग उठ रही है कि उन्हें वापस नंबर-3 पर खिलाया जाए, मगर टीम मैनेजमेंट ने संकेत दिए हैं कि वह बदलाव करने के मूड में नहीं है।

IND vs BAN: विराट कोहली की बैटिंग पोजिशन में होगा बदलाव? बैटिंग कोच बोले- आप इस बात से खुश नहीं हैं कि...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 06:47 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की फॉर्म मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चिंता का विषय बनी हुई है। लीग स्टेज के तीन मुकाबलों में दहाई का आंकड़ा ना छूने वाले विराट कोहली ने सुपर-8 के पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 24 रन जरूर बनाए, मगर इस दौरान उन्होंने इतनी ही गेंदें ली। आईसीसी इवेंट्स में दमदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली को इस तरह जूझता देख फैंस काफी परेशान है। कोहली को इस वर्ल्ड कप में ओपनर का नया रोल मिला है। आईपीएल में इस पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हुए किंग कोहली ने 700 से अधिक रन बनाए थे, मगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह बतौर ओपनर अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले जब बैटिंग कोच विक्रम राठौर से कोहली की बैटिंग पोजिशन में बदलाव को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने चुटकी ली।

ब्रायन लारा ने की विराट कोहली के आलोचकों की बोलती बंद, कहा- 24 में 24 बढ़िया नहीं है लेकिन...

जब एक रिपोर्टर ने राठौर से विराट कोहली की फॉर्म और उनको फिर से नंबर-3 पर भेजने पर सवाल किया, तो भारतीय बल्लेबाजी कोच ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "आप इस बात से खुश नहीं हैं कि वह अब ओपनिंग कर रहे हैं? मुझे लगा कि हर कोई चाहता है कि वह ओपनिंग करें।"

उन्होंने आगे कहा, "हम इस बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम अपने बल्लेबाजी क्रम से खुश हैं। अगर कोई बदलाव होता है तो वह विपक्षी टीम और हमारे सामने आने वाली परिस्थितियों के कारण होगा।"

साउथ अफ्रीका ने करीबी मुकाबले में इंग्लैंड को रौंदकर सेमीफाइनल की दावेदारी की मजबूत, इस खिलाड़ी ने जीता दिल

कोहली ने अभी तक टूर्नामेंट में खेली 4 पारियों में क्रमश:  1, 4, 0 और 24 ही रन बनाए हैं।

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा के साथ मात्र एक बार ही पारी का आगाज किया था। मिडिल ऑर्डर में बड़े हिटर को शामिल करने के लिए कोहली की बैटिंग पोजिशन में बदलाव किया गया है। लेकिन ये फैसला अभी तक भारत के हित में नहीं रहा है।

रोहित ने चार पारियों में 19.00 की औसत और 111.76 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ़ 76 रन बनाए हैं, जबकि कोहली का प्रदर्शन और भी खराब रहा है, उन्होंने 7.25 की औसत और 88 से कम की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 29 रन बनाए हैं।

Advertisement