फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC ODI WC 2019: नंबर-4 के लिए उछला शंकर का नाम, लेकिन रायुडू अब भी हैं विकल्प

ICC ODI WC 2019: नंबर-4 के लिए उछला शंकर का नाम, लेकिन रायुडू अब भी हैं विकल्प

इंग्लैंड में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम की सबसे बड़ी चिंता नंबर-4 की पोजीशन है। भारतीय टीम प्रबंधन ने नंबर-4 पर कई खिलाड़ियों को आजमाया है। लेकिन उसे अब तक...

ICC ODI WC 2019: नंबर-4 के लिए उछला शंकर का नाम, लेकिन रायुडू अब भी हैं विकल्प
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली।Tue, 19 Mar 2019 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम की सबसे बड़ी चिंता नंबर-4 की पोजीशन है। भारतीय टीम प्रबंधन ने नंबर-4 पर कई खिलाड़ियों को आजमाया है। लेकिन उसे अब तक संतुष्ट करने वाले परिणाम किसी भी खिलाड़ी की ओर से नहीं मिले हैं। अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक सहित अन्य कई प्लेयर्स को नंबर चार के स्लॉट पर खेलने का मौका मिला है, लेकिन इनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने के कारण विश्व कप से ठीक पहले भारतीय टीम प्रबंधन को चिंतित होना पड़ रहा है। हाल-फिलहाल में बैटिंग ऑलराउंडर विजय शंकर को भी नंबर-4 पर खेलने का मौका मिला है और उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को कुद हद तक राहत पहुंचाई है।

Read Also: ICC World Cup 2019: जानिए क्यों शास्त्री और विराट से नाखुश हैं गौतम गंभीर

शंकर को माना जा रहा है विश्व कप टीम में नंबर-4 का विकल्प
ऐसा माना जा रहा है कि आगामी विश्व कप में विजय शंकर नंबर-4 के लिए भारतीय टीम प्रबंधन की पहली पसंद हो सकते हैं। हालांकि, कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि नंबर-4 पर किसी अनुभवी बल्लेबाज को मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि इंग्लैंड की परिस्थितियां स्विंग गेंदबाजी के मुफीद होती है। ऐसे में कोई नया बल्लेबाज शायद नंबर-4 पर इतना प्रभावी न हो सके। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के नाम के साथ क्रिकेट विशेषज्ञ नंबर-4 के लिए एमएस धौनी के नाम का भी समर्थन कर रहे हैं। लेकिन अतीत पर गौर करें तो भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विश्व कप जैसे अहम टूर्नामेंट में नंबर-4 के लिए प्रयोग किए हैं और अनुभव पर युवा जोश को तरजीह दी है। जैसे 2003 के वनडे विश्व कप में वीवीएस लक्ष्मण पर दिनेश कार्तिक को और साल 2011 के वनडे विश्व कप में महेंद्र सिंह धौनी पर युवराज सिंह को।

Read Also: सौरव गांगुली की राय: वनडे विश्व कप से पहले ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलें खिलाड़ी

अंबाती रायुडू के लिए भी बंद नहीं हुए हैं विश्व कप टीम के दरवाजे
साल 2011 में तो भारत ने विश्व कप खिताब भी जीता और युवराज सिंह ने बल्ले तथा गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब भी जीता। हालांकि, विजय शंकर के नाम पर भी फिलहाल कयास ही लगाए जा रहे हैं। 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल 2019 के तीन-चार सप्ताह बीत जाने के बाद इस राज से पर्दा उठ सकता है कि आखिर भारत की विश्व कप टीम में नंबर-4 पर किसका दावा मजबूत होगा। विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा 15 से 20 अप्रैल के बीच हो सकती है। क्योंकि 23 अप्रैल इसकी आखिरी तारीख है। वनडे में अंबाती रायुडू का बल्लेबाजी औसत 47 के करीब है। लेकिन वह फॉर्म में नहीं हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में 90 रन की पारी खेलने के बाद से उनका बल्ला खामोश रहा है। हालांकि, उनकी संभावनाएं अभी खत्म नहीं हुई हैं। यदि वह आईपीएल में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारत की विश्व कप टीम में नंबर-4 के लिए वह मजबूत दावेदार होंगे।

Read Also: VIDEO: शाहरुख खान ने KKR के खिलाड़ियों और फैन्स को दिया ये स्पेशल मैसेज

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें