Vijay Hazare Trophy Kerala beat Goa by Samson record innings of 212 runs - विजय हजारे ट्रॉफी: सैमसन की रिकार्ड पारी से केरल ने गोवा को दी मात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजय हजारे ट्रॉफी: सैमसन की रिकार्ड पारी से केरल ने गोवा को दी मात

sanju samson  photo credit  twitter

भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे पर लंबे समय से दस्तक दे रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक बार फिर अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। संजू ने शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी में खेले गए मैच में गोवा के खिलाफ दोहरा शतक जमा केरल को 104 रनों के अंतर से विशाल जीत दिलाई।

संजू की 129 गेंदों पर नाबाद 212 रनों की पारी के दम पर केरल ने 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान 377 रन बनाए। गोवा 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 273 रन ही बना पाई। संजू की इस पारी में 12 चौके और 10 छक्के शामिल हैं। संजू अब विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले बीते साल उत्तराखंड के करणवीर कौशल ने सिक्किम के खिलाफ 202 रनों की पारी खेली थी।

इस पारी से पहले संजू के नाम लिस्ट-ए क्रिकेट में भी शतक दर्ज नहीं था। संजू ने इस पारी के दौरान लिस्ट-ए मैच में भारत के लिए सबसे तेज दोहरा शतक लगाया। संजू ने 200 रन सिर्फ 125 गेंदों पर पूरे कर लिए। संजू के अलावा कप्तान सचिन बेबी ने भी शतक लगाया। कप्तान ने 135 गेंदों पर सात चौके और चार छक्कों की मदद से 127 रनों की पारी खेली और संजू के साथ तीसरे विकेट के लिए 338 रनों की साझेदारी की। 

पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी गोवा के बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी तो अच्छी की, लेकिन विशाल स्कोर तक पहुंचना उनके लिए टेढ़ी खीर ही साबित हुआ। आदित्य कौशिक ने गोवा के लिए सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। तुनिश सावकर ने 56 रन बनाए। केरल के लिए संदीप वॉरियर, मोहम्मद निद्देश, अक्षय चंद्रन ने दो-दो विकेट लिए। 

Vijay Hazare Trophy 2019-20: सैमसन का धमाल, भारत की ओर से जड़ी लिस्ट-ए क्रिकेट की फास्टेस्ट डबल सेंचुरी

देवदूत के शतक से जीता कर्नाटक 
सलामी बल्लेबाज देवदूत पल्लीकल (नाबाद 103) के बेहतरीन शतक के दम पर कर्नाटक ने शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में सौराष्ट्र को आठ विकेट से हरा दिया। सौराष्ट्र 47.2 ओवरों में 212 रनों पर ढेर हो गई थी। कर्नाटक ने अपने घर में खेले गए मैच में यह स्कोर 36.4 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेजबान टीम ने लोकेश राहुल (23) और करुण नायर (16) के विकेट खोए। पल्लीकल के साथ कप्तान मनीष पांडे 67 रन बनाकर नाबाद लौटे।

पल्लीकल ने अपनी शतकीय पारी में 104 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के अलावा एक छक्का मारा। मनीष ने 53 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली और पल्लीकल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। पहले बल्लेबाजी करने वाली सौराष्ट्र के लिए प्रेरक मांकड़ ने 86, चिराग जानी ने 66 रन बनाए।

एक समय सौराष्ट्र की हालत बेहद खराब थी। उसने 37 रनों के कुल स्कोर पर ही अपने छह विकेट खो दिए थे। यहां से प्रेरक और जानी ने टीम को संभालते हुए 150 रनों की साझेदारी की। कर्नाटक के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने पांच और वी. कौशिक ने तीन विकेट लिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vijay Hazare Trophy Kerala beat Goa by Samson record innings of 212 runs