फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVijay Hazare Trophy 2023: शाहबाज अहमद के शतक पर युजवेंद्र चहल का 'चौका' पड़ा भारी, सेमीफाइनल में पहुंचा हरियाणा

Vijay Hazare Trophy 2023: शाहबाज अहमद के शतक पर युजवेंद्र चहल का 'चौका' पड़ा भारी, सेमीफाइनल में पहुंचा हरियाणा

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 का पहला क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला बंगाल और हरियाणा के बीच राजकोट में खेला गया। हरियाणा ने मैच चार विकेट से अपने नाम किया और सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया। जहां तमिलनाडु से मैच होगा।

Vijay Hazare Trophy 2023: शाहबाज अहमद के शतक पर युजवेंद्र चहल का 'चौका' पड़ा भारी, सेमीफाइनल में पहुंचा हरियाणा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल का टिकट हरियाणा ने पक्का कर लिया है। पहले क्वॉर्टर फाइनल मैच में हरियाणा ने बंगाल के खिलाफ चार विकेट से जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में हरियाणा का मुकाबला तमिलनाडु से होगा, जिसने क्वॉर्टर फाइनल मैच में मुंबई को सात विकेट से हराया। हरियाणा के लिए आगे का रास्ता मुश्किल हो सकता है, क्योंकि  उनके स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल सेमीफाइनल मैच के लिए टीम के साथ नहीं होंगे। मैच की बात करें तो बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद के जुझारू शतक के लिए भी इस मैच को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। शाहबाज की पारी के दम पर ही बंगाल की टीम 220 रनों का आंकड़ा पार कर सकी। शाहबाज का स्कोर टीम के लिए कितना ्अहम था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके 100 रनों की पारी के बाद टीम का दूसरा बेस्ट स्कोर 24 रन था, जो विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने बनाया था। 

कप्तान सुदीप घरामी और प्रदीप्ता प्रमाणिक ने 21-21 रनों का योगदान दिया। हरियाणा की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चहल की झोली में गए। चहल ने 10 ओवर में महज 37 रन देकर चार विकेट चटकाए और बंगाल की टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचने ही नहीं दिया। बंगाल की टीम 50 ओवर में 225 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस तरह से हरियाणा को सेमीफाइनल का टिकट कटाने के लिए 226 रनों का लक्ष्य मिला।

हरियाणा की पारी भी लड़खड़ाई, लेकिन अंकित कुमार, कप्तान अंकित मेनारिया और निशांत सिंधु ने मिलकर टीम को 45.1 ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया। अंकित कुमार ने 102 गेंदों पर 102 रन बनाए। बंगाल की ओर से मोहम्मद कैफ और प्रदीप्ता प्रमाणिक ने दो-दो विकेट चटकाए। इस हार के साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में बंगाल का सफर भी खत्म हो गया। हरियाणा और तमिलनाडु के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला 13 दिसंबर को राजकोट में ही खेला जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें