फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजडेजा के पंजे से ओडिशा का बल्लेबाजी क्रम हुआ धराशाई, सौराष्ट्र को जीत दिलाने में निभाई अहम भूमिका

जडेजा के पंजे से ओडिशा का बल्लेबाजी क्रम हुआ धराशाई, सौराष्ट्र को जीत दिलाने में निभाई अहम भूमिका

जडेजा के पांच विकेट हॉल की मदद से सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी में ओडिशा को 4 विकेट से हराया। ओडिशा के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ओडिशा की टीम 99 रन ही बना सकी।

जडेजा के पंजे से ओडिशा का बल्लेबाजी क्रम हुआ धराशाई, सौराष्ट्र को जीत दिलाने में निभाई अहम भूमिका
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

सौराष्ट्र ने धर्मेन्द्रसिंह जडेजा के पांच विकेट हॉल की बदौलत बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी में ग्रुप ए के कम स्कोर वाले वनडे मैच में ओडिशा को 4 विकेट से हरा दिया। ओडिसा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 29.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 99 रन ही बना सकी। संदीप पटनायक ने ओडिशा के लिए सर्वाधिक 42 रन बनाए। ओडिशा के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। सौराष्ट्र की ओर से धर्मेन्द्रसिंह जडेजा ने 16 रन देकर पांच विकेट लिए। 

100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और छोटे टारगेट का पीछा करने में टीम के पसीने छूट गए। सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई 23 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए। शेल्डन जैक्सन 6 गेंद में 4 रन ही बना सके। जय गोहिल ने 5 गेंद में 9 रन बनाए। विश्वराज जड़ेजा और चेतेश्वर पुजारा के बीच साझेदारी हुई लेकिन जडेजा 19 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा भी 40 गेंद में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। प्रेरक बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अर्पित वासवदा 31 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। सौराष्ट्र ने 24.4 ओवर में 6 विकेट पर 102 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया।

इससे पहले ओडिशा की टीम सिर्फ 99 रन बना सकी। सलामी बल्लेबाज संदीप पटनायक ने टीम के एक छोर को संभाल कर रखा। लेकिन दूसरे छोर से लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। शांतनु मिश्रा खाता भी नहीं खोल सके। सुभ्रांशु सेनापति ने 33 गेंद में 21 रन का योगदान दिया। कप्तान राजेश 4 रन ही बना सके। धर्मेन्द्रसिंह जडेजा ने विकेटकीपर सामंतराय (9), अभिषेक यादव (3), राकेश पटनायक (4), प्रयास सिंह (0) और देबब्रत प्रधान (3) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

विराट कोहली ने BCCI को बताया फ्यूचर प्लान, कुछ महीने वनडे और टी20 मैचों से दूर रहेंगे

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के एक अन्य मैच में अनुभवी दिनेश कार्तिक ने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा, जिससे तमिलनाडु ने बुधवार को विजय हजारे ट्राफी में ग्रुप ई के कम स्कोर वाले वनडे मैच में खराब शुरूआत से उबरते हुए बड़ौदा को 38 रन से मात दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें