फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVijay Hazare Trophy: संजू सैमसन का धांसू शतक गया बेकार, केरल को रेलवे के खिलाफ झेलनी पड़ी हार

Vijay Hazare Trophy: संजू सैमसन का धांसू शतक गया बेकार, केरल को रेलवे के खिलाफ झेलनी पड़ी हार

विजय हजारे ट्रॉफी 2023-24 में केरल को रेलवे ने 18 रनों से हराया। राउंड-7 ग्रुप-ए मैच में केरल के कप्तान संजू सैमसन का शतक बेकार हो गया और रेलवे ने अंत में मैच 18 रनों से अपने नाम कर लिया।

Vijay Hazare Trophy: संजू सैमसन का धांसू शतक गया बेकार, केरल को रेलवे के खिलाफ झेलनी पड़ी हार
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

विजय हजारे ट्रॉफी 2023-24 में आज केरल को रेलवे के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु के कीनी स्पोर्ट्स एरिना ग्राउंड में खेले गए मैच में केरल के कप्तान संजू सैमसन के धांसू शतक पर साहब युवराज सिंह का शतक भारी पड़ गया। रेलवे ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट पर 255 रन बनाए। युवराज के अलावा प्रथम सिंह ने रेलवे के लिए अहम पारी खेली। प्रधम ने 77 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 61 रन बनाए, वहीं युवराज 136 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से 121 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। कप्तान उपेंद्र यादव ने 27 गेंदों पर 31 रनों का योगदान दिया। इन तीनों के अलावा और कोई बल्लेबाज खास कुछ कर नहीं पाया। केरल की ओर से वैसाख चंद्रन ने दो विकेट चटकाए। जवाब में केरल ने 59 रनों तक चार विकेट गंवा दिए थे। केरल की टीम भयंकर दबाव में थी, जब कप्तान सैमसन बैटिंग के लिए मैदान पर आए थे।

PAK के लिए खतरे की घंटी, भारत के अलावा किसी से नहीं हारा AUS होम टेस्ट

सैमसन ने इसके बाद दमदार बैटिंग करते हुए मैच में केरल की वापसी कराई। उन्होंने 139 गेंदों पर 128 रनों की पारी खेली और इस दौरान आठ चौके और छह छक्के भी लगाए। वहीं श्रेयस गोपाल ने 63 गेंदों पर 54 रन बनाए। इन दोनों ने मिलकर स्कोर को 59 रनों से 197 रनों तक पहुंचाया। श्रेयस गोपाल के आउट होते ही, दूसरे छोर से विकेट गिरने शुरू हो गए और सैमसन पर काफी ज्यादा दबाव आ गया।

बेस्ट टीम ऑन... बयान पर बुरा फंसे कैफ, 7 साल पुराने ट्वीट ने खोली पोल

सैमसन आखिरी ओवर में 128 रन बनाकर आउट हुए। राहुल शर्मा ने चार विकेट चटकाए, वहीं हिमांशु सांगवान ने दो विकेट चटकाए, राज चौधरी और कर्ण शर्मा ने एक-एक विकेट निकाला। 50 ओवर में केरल आठ विकेट पर 237 रन ही बना पाया। केरल की टीम इस तरह से ग्रुप ए में सात मैचों में पांच जीत के साथ टॉप पर है। मुंबई की भी सात में से पांच मैचों में जीत है, लेकिन केरल का नेट रनरेट बेहतर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें