फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटVijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ के शतक पर शैल्डन जैक्सन ने फेरा पानी, सौराष्ट्र ने दूसरी बार खिताब जीता

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ के शतक पर शैल्डन जैक्सन ने फेरा पानी, सौराष्ट्र ने दूसरी बार खिताब जीता

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में सौराष्ट्र ने महाराष्ट्र को पांच विकेट से हराया। सौराष्ट्र के लिए अनुभवी शेल्डन जैक्सन ने नाबाद 133 रन की पारी खेली।

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ के शतक पर शैल्डन जैक्सन ने फेरा पानी, सौराष्ट्र ने दूसरी बार खिताब जीता
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Dec 2022 05:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में महाराष्ट्र को 5 विकेट से हरा दिया है। शेल्डन जैक्सन के शानदार शतक की बदौलत सौराष्ट्र की टीम दूसरी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीतने में कामयाब हुई है। इससे पहले 2007-08 में टीम ने बंगाल को हराकर ट्रॉफी जीती थी। वहीं महाराष्ट्र की टीम का पहली बार चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया है। फाइनल में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 248 रन बनाए। 

टीम के लिए कप्तान ऋतुराज ने सर्वाधिक 108 रन बनाए। इसके जवाब में सौराष्ट्र ने शेल्डन जैक्सन की शतकीय पारी की बदौलत 21 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के टूर्नामेंट में लगातार तीसरे शतक की बदौलत टीम ने 9 विकेट पर 248 रन बनाए। सौराष्ट्र के चिराग जानी के हैट्रिक ने महाराष्ट्र की रन गति को धीमा कर दिया और आखिरी ओवरों में टीम तेजी से रन नहीं बना सकी। महाराष्ट्र द्वारा मिले 249 रनों के जवाब में सौराष्ट्र की शुरुआत दमदार रही। हार्दिक देसाई और शैल्डन जैक्सन के बीच पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी हुई। हार्दिक 50 रन बनाकर आउट हुए।

Vijay Hazare Trophy 2022: कोई एलन मस्क से पूछो... रियान पराग का ऋतुराज गायकवाड़ के लिए किया गया

मुकेश चौधरी ने हार्दिक को आउट करने के बाद उसी ओवर में जय गोहिल को आउट करके सौराष्ट्र को डबल झटका दिया। समर्थ व्यास भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अर्पित वासवदा 24 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि दूसरे छोर से शैल्डन जैक्सन ने पारी को संभाले रखा। प्रेरक मांकड़ भी सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चिराग ने जैक्सन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। जैनी ने 25 गेंद में 30 रन बनाए। विक्की और मुकेश ने फाइनल में 2-2 विकेट लिए।

AUS vs WI 1st Test: तीसरे दिन कमेंटरी के दौरान बिगड़ी रिकी पोंटिंग की हालत, पर्थ हॉस्पिटल पहुंचे

इससे पहले महाराष्ट्र ने ऋतुराज गायकवाड़ के शतक की बदौलत 50 ओवर में 248 रन बनाए। ऋतुराज और अजीम काजी के अलावा महाराष्ट्र का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कमाल नहीं दिखा सका। ऋतुराज ने 131 गेंदों में 108 रन बनाए। महाराष्ट्र की शुरुआत खराब रही। पवन शाह 13 गेंद में 4 रन ही बना सके। एसएस बच्चव ने 59 गेंद में 27 रन बनाए। बवाने 22 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए। अजीम काजी ने 33 गेंद में 37 रन की पारी खेली। नौशाद शेख 23 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया। चिराग ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।