DA Image
11 अप्रैल, 2021|6:37|IST

अगली स्टोरी

8 चौके, 9 छक्के के साथ जानिए कितनी गेंद पर अभिषेक शर्मा ने जड़ा शतक, बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

abhishek sharma  ipl

विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाब और मध्य प्रदेश के बीच खेले गए मैच में जमकर चौके और छक्कों की बारिश हुई। इस मैच में पंजाब के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 49 गेंद पर 104 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने महज 42 गेंद पर सेंचुरी ठोकी, जो किसी भारतीय क्रिकेटर द्वारा लिस्ट ए क्रिकेट में लगाई गई दूसरी सबसे तेज सेंचुरी है। लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज सेंचुरी ठोकने वाले भारतीय बल्लेबाज यूसुफ पठान हैं, जिन्होंने बड़ौदा की ओर 40 गेंद पर सेंचुरी ठोकी थी।

माइक अथर्टन ने आर अश्विन की इस गेंद को बताया 'बाॅल ऑफ दी गेम' 

अभिषेक की इस पारी के बावजूद पंजाब को हार का मुंह देखना पड़ा। अभिषेक ने अपनी पारी के दौरान आठ चौके और नौ छक्के लगाए। उनके अलावा पंजाब का और कोई बल्लेबाज ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं सका। मध्य प्रदेश ने टॉस जीता और इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। वेंकेटेश अय्यर ने 146 गेंद पर 198 रन बनाए और आदित्य श्रीवास्तव ने ताबड़तोड़ नॉटआउट 88 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रजत पटिदार ने 54 रनों का योगदान दिया। इन शानदार पारियों के दम पर मध्य प्रदेश ने तीन विकेट पर 50 ओवर में 402 रन बना डाले।

रोहित ने टेस्ट में हासिल की अपनी बेस्ट रैंकिंग, अश्विन टॉप-3 में शामिल

जवाब में पंजाब की टीम 42.3 ओवर में 297 रनों पर ऑलआउट हो गई। अभिषेक शर्मा के अलावा और कोई बल्लेबाज विकेट पर टिककर नहीं खेल सका और इसका खामियाजा पंजाब को मैच गंवाकर भरना पड़ा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vijay Hazare Trophy 2021 Abhishek Sharma hits 42-ball Hundred 2nd fastest by an Indian in List-A cricket