Vijay Hazare Trophy 2019 KL Rahul and Devdutt Padikkal guide Karnataka to 9 wicket win - Vijay Hazare: राहुल-देवदत्त का धमाका, कनार्टक चौथी बार फाइनल में पहुंचा DA Image
20 नबम्बर, 2019|10:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Vijay Hazare: राहुल-देवदत्त का धमाका, कनार्टक चौथी बार फाइनल में पहुंचा

विजय हजारे ट्रॉफी 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर कर्नाटक ने चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

a   file photo of kl   rahul  ap

Vijay Hazare Trophy 2019: देवदत्त पड्डीकल (92) और लोकेश राहुल (नाबाद 88) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के सहारे कनार्टक ने बुधवार (23 अक्टूबर) को यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

फाइनल में कनार्टक का सामना शुक्रवार को तमिलनाडु होगा। तमिलनाडु ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में गुजरात को पांच विकेट से हराकर छठी बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश किया। 

कनार्टक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 223 रन का स्कोर बनाया। टीम की ओर से अमनदीप खरे ने 102 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 78 रनों का योगदान दिया। 

विजय हजारे ट्रॉफी: गुजरात को हराकर तमिलनाडु फाइनल में
 
उनके अलावा सुमित रुइकर ने 40, कप्तान हरप्रीत सिंह ने 25 और आशुतोष सिंह ने 20 रन बनाए। कनार्टक के लिए वी. कौशिक ने सर्वाधिक चार खिलाड़ियों को आउट किया। इसके अलावा अभिमन्यु मिथुन, कृष्णप्पा गौतम और प्रवीन दुबे ने दो-दो विकेट चटकाए। 

छत्तीसगढ़ से मिले 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कनार्टक को राहुल और पड्डीकल ने पहले विकेट के लिए 30.5 ओवरों में 155 रनों की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी। 

धौनी पर बोले BCCI अध्यक्ष गांगुली, चैंपियंस इतनी जल्दी खत्म नहीं होते

पड्डीकल ने 98 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए। उनके आउट होेने के बाद राहुल और मयंक अग्रवाल (नाबाद 47) ने दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी करके 10 ओवर शेष रहते कनार्टक को नौ विकेट से शानदार जीत दिलाकर उसे फाइनल में पहुंचा दिया। 

राहुल ने 111 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का जबकि मयंक ने 33 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाए।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vijay Hazare Trophy 2019 KL Rahul and Devdutt Padikkal guide Karnataka to 9 wicket win