विजय हजारे ट्रॉफी: गुजरात को हराकर तमिलनाडु फाइनल में - vijay hazare trophy 2019 gujarat ko harakar tamil nadu final me pahuncha DA Image
20 नबम्बर, 2019|9:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजय हजारे ट्रॉफी: गुजरात को हराकर तमिलनाडु फाइनल में

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैदान गीला होने के कारण मैच को 40-40 ओवरों का कर दिया गया, जिसमें गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया। 

dinesh karthik  action images via reuters

शाहरुख खान (नाबाद 56) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर तमिलनाडु ने बुधवार (23 अक्टूबर) को यहां जस्ट क्रिकेट अकादमी में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गुजरात को पांच विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में तमिलनाडु का सामना शुक्रवार को कनार्टक से होगा। कनार्टक ने अपने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की। 

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैदान गीला होने के कारण मैच को 40-40 ओवरों का कर दिया गया, जिसमें गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया। 

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने सहमति दे दी, टीम भी ऐसा ही करेगी: सौरव गांगुली

गुजरात के लिए ध्रुव रावल ने सर्वाधिक 40, अक्षर पटेल ने 37, चिंतन राजा ने नाबाद 27 और भार्गव मेराई ने 20 रनों का योगदान दिया। तमिलनाडु के लिए एम. मोहम्मद ने तीन और वाशिंगटन सुंदर, एन नटराजन, रविचंद्रन अश्विन, मुरूगन अश्विन और बाबा अपराजित ने एक-एक विकेट लिया। 

गुजरात से मिले 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु ने 96 रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए। इसके बाद शाहरुख ने 46 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाकर छह गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी। 

अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान को लेकर सौरव गांगुली ने दिया ये बयान

शाहरुख के अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने 47, अभिनव मुकुंद ने 32 और वाशिंगटन सुंदर ने नाबाद 27 रनों का योगदान दिया। गुजरात की ओर से चिंतन राजा, अक्षर पटेल, कर्ण पटेल, पीयूष चावला और जयवीर परमार ने एक-एक विकेट लिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:vijay hazare trophy 2019 gujarat ko harakar tamil nadu final me pahuncha