विजय हजारे: बारिश से रुके मैचों में छत्तीसगढ़-तमिलनाडु को सेमीफाइनल का टिकट - Vijay Hazare Trophy 2019 chattisgarh aur tamilnadu semifinal me pahunche DA Image
19 नबम्बर, 2019|8:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजय हजारे: बारिश से रुके मैचों में छत्तीसगढ़-तमिलनाडु को सेमीफाइनल का टिकट

सेमीफाइनल मुकाबले में अब कनार्टक का मुकाबला छत्तीसगढ़ से 23 अक्टूबर को बेंगलुरू तथा इसी स्थान पर इसी दिन दूसरा सेमीफाइनल गुजरात और तमिलनाडु के बीच खेला जाएगा।

vijay hazare trophy quarter-finals  twitter

Vijay Hazare Trophy 2019: तमिलनाडु और पंजाब तथा मुंबई और छत्तीसगढ़ के बीच सोमवार को अलुर में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे और चौथे क्वार्टरफाइनल बारिश से प्रभावित रहे, जिसके बाद सर्वाधिक मैच जीतने के आधार पर छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु को सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया। विजय हजारे के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अब कनार्टक का मुकाबला छत्तीसगढ़ से 23 अक्टूबर को बेंगलुरू तथा इसी स्थान पर इसी दिन दूसरा सेमीफाइनल गुजरात और तमिलनाडु के बीच खेला जाएगा।

बारिश से प्रभावित होने के कारण ओवरों की संख्या निर्धारित 50 से कम की गई और दोनों टीमों के बीच खेल शुरू हुआ। तमिलनाडु ने पंजाब के साथ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित किये गये 39 ओवर के खेल में छह विकेट पर 174 रन बनाये जिसमें बाबा अपराजित ने सर्वाधिक 56 रन बनाये। पंजाब को फिर 39 ओवर में वीजेडी पद्धति से 195 रन का लक्ष्स मिला जिसके जवाब में वह 12.2 ओवर में दो विकेट पर 52 रन बना सका था कि बारिश से फिर मैच रोक देना पड़ा। 

रांची की सड़कों पर अब ये कार चलाते स्पॉट हुए धौनी, कभी भारतीय आर्मी करती थी इस्तेमाल

शाहबाज नदीम ने बताया, कितनी गेंदों के बाद दूर हुई नर्वसनेस- VIDEO

चौथे क्वार्टरफाइनल में छत्तीसगढ़ ने 45.4 ओवर के खेल में छह विकेट पर 190 रन बनाये। इसमें कप्तान सिंह हरप्रीत सिंह ने 83 रन और अमनदीप खरे ने नाबाद 59 रन बनाये। मुंबई को 40 ओवर में 192 रन का लक्ष्य मिला। मुंबई ने लक्ष्य का पीछा करते हुये 11.3 ओवर में बिना विकेट गंवाये 95 रन बनाये थे कि बारिश से मैच रोक दिया गया। उसके ओपनर यशस्वी जायसवाल 60 और आदित्य तारे 31 रन बनाकर नाबाद रहे।

विजय हजारे टूर्नामेंट नियमानुसार टूर्नामेंट में सर्वाधिक मैच जीतने के आधार पर तमिलनाडु (9 मैचों में 9 जीत) और छत्तीसगढ़ (8 मैचों में पांच जीत) को सेमीफाइनल में प्रवेश दे दिया गया। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vijay Hazare Trophy 2019 chattisgarh aur tamilnadu semifinal me pahunche