फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: विराट कोहली ने ये गिफ्ट दिया तो नीदरलैंड के स्टार की खिल गई बांछें, कुछ पल के लिए भूल गया हार का गम

VIDEO: विराट कोहली ने ये गिफ्ट दिया तो नीदरलैंड के स्टार की खिल गई बांछें, कुछ पल के लिए भूल गया हार का गम

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड के खिलाफ धमाकेदार जीत हासिल की। मैच के बाद भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने नीदरलैंड के स्टार क्रिकेटर रूलोफ वैन डेर मेरवे को अपनी जर्सी गिफ्ट की।

VIDEO: विराट कोहली ने ये गिफ्ट दिया तो नीदरलैंड के स्टार की खिल गई बांछें, कुछ पल के लिए भूल गया हार का गम
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड के खिलाफ 160 रन से जबर्दस्त जीत दर्ज की। भारत ने बेंगलुरु के मैदान पर 410/4 का स्कोर खड़ा करने के बाद नीदरलैंड को 250 रन पर ढेर कर दिया। विराट कोहली ने अर्धशतक पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। कोहली को नीदरलैंड के स्टार क्रिकेटर रूलोफ वैन डेर मेरवे ने बोल्ड किया। आउट होने के बाद कोहली थोड़े हैरान थे लेकिन मैच के बाद एक अलग ही नजारा देखने को मिला। दरअसल, कोहली ने मेरवे को अपनी जर्सी गिफ्टी की, जिससे डच प्लेयर कुछ पल के लिए हार का गम भूल गया।

आईसीसी ने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें नीदरलैंड के खिलाड़ी भारत से हार के बाद इमोशनल हैं। वहीं, कोहली ने मेरवे से बातचीत की और उन्हें जर्सी गिफ्टी दी। जर्सी मिलने के बाद मेरवी की बांछें खिल गईं। उनकी खुशी सातवें आसमान पर पहुंच गई। कोहली ने मेरवे को गले भी लगाया। बता दें कि यह नीदरलैंड का आखिरी लीग मैच था। नीदरलैंड टीम ने 9 मैचों से सिर्फ 2 जीते और पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे दसवें स्थान पर रही। नीदरलैंड आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाया। पॉइंट्स टेबल की टॉप-8 टीमों ने ही चैंपियंस ट्रॉफी में जगह बनाई।

इंडिया वर्सेस नीदरलैंड मैच की बात करें तो कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल का बल्ला चला। अय्यर ने नाबाद 128 और राहुल ने 102 रन बनाए। रोहित 61 और गिल 51 रन जोड़कर पवेलियन लौटे। भारत का यह आखिरी लीग मैच था। भारत को अपने सभी 9 लीग मैचों में विजय नसीब हुई। रोहित ब्रिगेड की अब 15 नवंबर को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से टक्कर होगी। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने लीग चरण में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें