अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: जब सचिन ने सड़क पर बच्चों के साथ खेला 'गली' क्रिकेट, कांबली ने कहा- तुम्हें...

सचिन बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हुए

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर फिलहाल मुंबई इंडियन्स के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। सचिन का व्यवहार और अनुशासन क्रिकेट जगत के लिए एक मिसाल है। पूरा देश जितना सचिन को प्यार करता है, उतना ही प्यार सचिन की तरफ से भी देखने को मिलता है। हाल ही में सचिन तेंदुलकर मुंबई की सड़कों पर गली क्रिकेट खेलते हुए नजर आए, ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। गली क्रिकेट आम बोलचाल की भाषा का शब्द है, जिसका मतलब बिना किसी उपकरण या संसाधन के सिर्फ बल्ले और गेंद से क्रिकेट खेलना। जो अमूमन देश के हर गली-नुक्कड़ पर बच्चें खेलते दिखते हैं।

IPL में एंकरिंग करेंगी मुंबई इंडियन्स के इस खिलाड़ी की गर्लफेंड, रह चुकी हैं 'मिस वर्ल्ड ऑस्ट्रेलिया'

सचिन तेंदुलकर रविवार को मुंबई के बांद्रा से अपनी कार में गुजर रहे थे। तभी उन्होंने सड़क किनारे कुछ बच्चों को क्रिकेट खेलते देखा। बच्चों को खेलता देख सचिन खुद को रोक नहीं पाए और कार रुकवाकर बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने लगे। उन्होंने बच्चों की गेंदों पर कई शॉट्स खेले।  एक ओवर बल्लेबाजी करने के बाद बच्चों ने सचिन के साथ फोटो ली और उन्हें साथ में क्रिकेट खेलने के लिए शुक्रिया भी कहा। वीडियो में देखा जा सकता है कि सचिन किसी ऐसी सड़क पर क्रिकेट खेल रहे हैं जहां मेट्रो का काम चल रहा है और यहां रखे बैरीकेड को ही विकेट के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहें हैं। 

वीडियो देखें...

विनोद कांबली ने कहा...

 

सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त और कई साल साथ में क्रिकेट खेलने वाले विनोद कांबली ने ट्वीट करके कहा कि, मास्टर ब्लास्टर तुम्हें बचपन की तरह खेलते देखकर अच्छा लगा। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर सभी माता-पिता से अपने बच्चों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहते हैं।

मैच के दौरान जीवा ने ठानी 'पापा' धौनी को Hug करने की जिद, देखें फिर माही ने क्या किया, VIDEO

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:video sachin tendulkar played street cricket with children on roadside in mumbai