फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: राशिद खान ने फिर खेला धौनी का 'हेलिकॉप्टर शॉट', जड़ा छक्का

VIDEO: राशिद खान ने फिर खेला धौनी का 'हेलिकॉप्टर शॉट', जड़ा छक्का

इस बात से शायद ही कोई इंकार करेगा कि अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान आज लिमिटेड ओवर क्रिकेट में बेस्ट हैं। इस स्पिन सनसनी ने क्रिकेट वर्ल्ड को अपनी गेंदबाजी से चौंका दिया है। अपनी गेंदबाजी ट्रिक्स और...

VIDEO: राशिद खान ने फिर खेला धौनी का 'हेलिकॉप्टर शॉट', जड़ा छक्का
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 14 Dec 2018 10:29 AM
ऐप पर पढ़ें

इस बात से शायद ही कोई इंकार करेगा कि अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान आज लिमिटेड ओवर क्रिकेट में बेस्ट हैं। इस स्पिन सनसनी ने क्रिकेट वर्ल्ड को अपनी गेंदबाजी से चौंका दिया है। अपनी गेंदबाजी ट्रिक्स और वैरिएशन से राशिद खान दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया है, लेकिन गेंदबाजी के साथ-साथ वह अक्सर अपनी बल्लेबाजी से भी सभी को हैरान कर देते हैं।

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 10 गेंदों पर 34 रन की उनकी पारी ने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को टूर्नामेंट में बाहर का रास्ता दिखाया था। हाल ही में मजांसी सुपर लीग (MSL 2018) में भी राशिद खान की बल्लेबाजी के कई रंग देखने को मिले। 

डरबन हीट की तरफ से खेलते हुए राशिद ने श्वाने स्पार्टंस के खिलाफ शानदार हेलिकॉप्टर शॉट लगाकर उन्होंन छह रन हासिल किए। वह 16वें ओवर में उस समय क्रीज पर आए, जब उनकी टीम संकट में थी। 

189 रनों का पीछा करते हुए डरबन हीट 139 रनों पर 7 विकेट खो चुकी थी। इन सारी स्थितियों से बेखबर राशिद खान ने पूर्व भारतीय कप्तान और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धौनी की शैली में हेलिकॉप्टर शॉट लगाया। यह शॉट इतना शानदार था कि स्टेडियम तालियों से गूंज उठा।

बता दें कि इससे पहले राशिद खान टी10 लीग में भी हेलिकॉप्टर शॉट खेल चुके हैं। पूर्व दक्षिण अफ्रीका के ऑल राउंडर एल्बी मोर्कल के अर्द्धशतक ने डरबन हीट को मुश्किल सी दीखने वाली जीत दिला दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्पार्टंस ने 6 विकेट पर 188 रन बनाए थे। इसमें एबी डिविलियर्स ने शानदार 93 नाबाद रनों की पारी खेली थी। डरबन हीट ने 61 रन पर 5 और 145 रन पर 8 विकेट खो दिए थे, लेकिन मोर्कल ने 4 चौकों और 5 छक्कों के साथ टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें