VIDEO kiran more superb runout against new zealand in 1992 world cup - VIDEO: किरण मोरे का ये 'कारनामा' देखकर आप भूल जाएंगे धौनी को! 1 DA Image
7 दिसंबर, 2019|12:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: किरण मोरे का ये 'कारनामा' देखकर आप भूल जाएंगे धौनी को!

धौनी जितने तेज थे मोरे भी
धौनी जितने तेज थे मोरे भी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को टीम इंडिया का बेस्ट विकेटकीपर माना जाता है। धौनी विकेट के पीछे जिस चुस्ती फुर्ती से अपना काम करते हैं, लोग उनको 'सुपरमैन' कहने लगे। भारत की ओर से उन्हें ऑलटाइम बेस्ट विकेटकीपर कहा जाता है। भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे भी विकेट के पीछे काफी चुस्त रहते थे। उनकी एक ऐसा ही रनआउट है, जो देखकर आप धौनी की तेजी भूल जाएंगे।

आपको बता दें कि मोरे टीम इंडिया के उप-कप्तान भी रह चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच में मोरे ने एक ऐसा रनआउट किया था, जो आज भी क्रिकेट में बेस्ट रनआउट माना जाती है। 1992 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में मोरे ने मार्टिन क्रो को जिस अंदाज में रनआउट किया था, वो देखना अद्भूत है।

INDvSL: मुरली विजय श्रीलंका दौरे से OUT, ये क्रिकेटर लेगा उनकी जगह

VIRAL PICS: विराट ही नहीं इस शख्स के साथ भी अनुष्का ने मनाई छुट्टियां

आगे की स्लाइड में जानें किरण मोरे के इंटरनेशनल करियर के बारे में और साथ ही देखें वीडियो...

बल्लेबाज के तौर पर मोरे नहीं छोड़ पाए थे छाप
बल्लेबाज के तौर पर मोरे नहीं छोड़ पाए थे छाप

मोरे ने इंटरनेशनल करियर का आगाज 5 दिसंबर 1984 को इंग्लैंड को किया था। वो 1993 तक भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज बने रहे। इस दौरान मोरे ने 49 टेस्ट और 94 वनडे मैच खेले हैं। बल्लेबाजी में हालांकि उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा लेकिन विकेटकीपिंग के मामले में उन्होंने एक मिसाल कायम की। टेस्ट में मोरे ने 110 कैच और 20 स्टंपिंग की है, जबकि वनडे में उन्होंने 63 कैच लपके और 27 स्टंपिंग की।

आगे की स्लाइड में देखें न्यूजीलैंड के खिलाफ 1992 वर्ल्ड कप में कैसे मोरे ने मार्टिन क्रो को भेजा था पवेलियन...

VIDEO: ऐसा था वो अद्भुत रनआउट
VIDEO: ऐसा था वो अद्भुत रनआउट

भारत न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मैच में भारत ने 230 रन बनाए थे, जवाब में कीवी टीम ने 162 रनों पर मार्टिन क्रो के रूप में तीसरा विकेट गंवाया था। देखें मोरे ने कैसे किया था क्रो को रनआउट...

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:VIDEO kiran more superb runout against new zealand in 1992 world cup