फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: ग्लेन मैक्सवेल ने उतारी महेंद्र सिंह धौनी के 'हेलीकॉप्टर शॉट' की नकल

VIDEO: ग्लेन मैक्सवेल ने उतारी महेंद्र सिंह धौनी के 'हेलीकॉप्टर शॉट' की नकल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। मैक्सवेल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह महेंद्र सिंह धौनी के 'हेलीकॉप्टर शॉट' की नकल...

VIDEO: ग्लेन मैक्सवेल ने उतारी महेंद्र सिंह धौनी के 'हेलीकॉप्टर शॉट' की नकल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 09 Jan 2019 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। मैक्सवेल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह महेंद्र सिंह धौनी के 'हेलीकॉप्टर शॉट' की नकल करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 12 जनवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इससे पहले ग्लेन मैक्सवैल धोनी के 'हेलीकॉप्टर शॉट' की कॉपी करते हुए नजर आ रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के सिग्नेचर 'हेलीकॉप्टर शॉट' का अभ्यास करते देखा जा सकता है। केवल धौनी का ही नहीं मैक्सवेल रिकी पोंटिंग का पुल शॉट, एबी डिविलियर्स का लैप या रैंप शॉट और केविन पीटरसन का रिवर्स स्वीट कॉपी करने का अभ्यास कर रहे हैं। 

87 साल की फैन से मिलकर महेंद्र सिंह धौनी ने जीता दिल, वायरल हुआ VIDEO

30 वर्षीय मैक्सवेल को वह मैच याद है, जब धौनी ने 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाया था। फॉकनर की गेंद पर धौनी ने गेंद को सीमा पार भेजा था। मैक्सवेल का यह भी याद है कि धौनी का यह शॉट 115 मीटर दूर जाकर गिरा था। हालांकि, ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी मैक्सवेल दूसरे खिलाड़ियों की तरह श़ॉट लगाने लिए जाने जाते हैं। वह आश्चर्यजनक रूप से दूसरे खिलाड़ियों के शॉट्स खेल लेते हैं। 

VIDEO: वनडे पर टीम इंडिया की नजरें, धौनी ने SCG पर बहाया जमकर पसीना

'हेलीकॉप्‍टर शॉट' को दोहराने के अपने इस वीडियो में मैक्‍सवेल ने उस घटना को भी याद किया जब धौनी का कैच छोड़ना ने किस तरह भारी पड़ा था।


विक्टोरिया में पैदा हुए ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कई अन्य खिलाडियों की नक्ल उतारने के लिए भी जाने जाते हैं। मैक्सवेल फिलहाल बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कुछ अच्छी पारियां भी खेली हैं। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की टीम में थे और अब वह ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में भी शामिल हैं।

वनडे सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया टीम:
एरोन फिंच (कप्‍तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श (उपकप्तान), एलेक्स कैरी (उपकप्तान), जे रिचर्डसन, बिली स्टैनलेक, जैसन बेहरनड्रॉफ, पीटर सिडल, नाथन लियोन और एडम जांपा.

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें