फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइस बॉलर की बाउंसर ने फिर रोकी सांसें, याद आया 'फिलिप ह्यूज' का हादसा!

इस बॉलर की बाउंसर ने फिर रोकी सांसें, याद आया 'फिलिप ह्यूज' का हादसा!

ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर सीन एबॉट की बाउंसर एक बार फिर चर्चा में आ गई है। मेलबर्न के जंक्शन ओवल ग्राउंड में रविवार को खेले गए एक घरेलू मैच में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए एबॉट ने...

Aabhasनई दिल्ली, लािव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Mar 2018 04:48 PM

ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर सीन एबॉट की बाउंसर एक बार फिर चर्चा में आ गई है

ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर सीन एबॉट की बाउंसर एक बार फिर चर्चा में आ गई है1 / 2

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की बाउंसर लगने से हुई दर्दनाक मृत्यु ने पूरे क्रिकेट जगत को सकते में डाल दिया था। आज एक बार फिर क्रिकेट ग्राउंड पर फेंकी गई उस बाउंसर ने हादसे की याद दिला दी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ये बाउंसर भी उसी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने डाली, जिसकी गेंद लगने से ह्यूज के साथ हादसा हुआ था।

इस गेंदबाज की बाउंसर ने फिर रोकी सांसें  
ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर सीन एबॉट की बाउंसर एक बार फिर चर्चा में आ गई है। मेलबर्न के जंक्शन ओवल ग्राउंड में रविवार को खेले गए एक घरेलू मैच में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए एबॉट ने एक जोरदार बाउंसर डाली। क्रीज पर मौजूद विकटोरिया के बल्लेबाज विल पुकोस्की ने डक करने की कोशिश तो की, लेकिन बॉल सीधे जाकर उनके हेलमेट के पीछले हिस्से पर लग गई। आपको बता दें कि सीन एबॉट वही बॉलर हैं जिनकी बाउंसर फिलिप ह्यूज को लगी थी, जिसके बाद उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी।

बॉल लगते ही रुक गईं खिलाड़ियों की सांसें
बता दें कि इस मैच के दौरान जैसे ही पुकोस्की को बाउंसर सिर पर लगी, तभी बॉलर एबॉट खुद भागते उनके पास पहुंचे और उन्हें संभालने लगे। वहीं आसपास मौजूद सभी खिलाड़ी जोर-जोर से इशारा करते हुए फिजियो को बुलाने लगे। जानकारी के मुताबिक फिजियो की जांच के कुछ मिनट बाद पुकोस्की खड़े हो पाए। हालांकि रिटायर होकर पवेलियन जाते हुए उनको चलने में परेशानी हो रही थी।  

आगे की स्लाइड में देखें इस घटना का VIDEO

पुकोस्की के रिटायर होने के बाद सहमे सभी खिलाड़ी

पुकोस्की के रिटायर होने के बाद सहमे सभी खिलाड़ी2 / 2

बल्लेबाज पुकोस्की के रिटायर होने के बाद मानो सभी खिलाड़ी सहमे हुए थे। बाउंसर मारने वाले सीन एबॉट थोड़े भावुक हो गए और उन्हें वापस बॉलिंग पर लौटने में कुछ वक्त लगा। बता दें कि एबॉट का इस घटना से घबराना लाजमी है क्योंकि 4 साल पहले उन्हीं की एक बाउंसर के बाद दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में फिलिप ह्यूज की जान चली गई थी। 25 नवंबर 2014 को एबॉट की बाउंसर से घायल होने के दो दिन बाद ह्यूज की मौत हो गयी थी। अपनी टीम के साथी की मौत के बाद एबॉट जबर्दस्त मानसिक तनाव में चले गए थे। वो उस हादसे से काफी आहत थे और उन्हें फील्ड पर लौटने में काफी वक्त लगा।

'पुकोस्की' का चोट से रहा है पुराना नाता
बता दें कि सिर पर चोट लगने से आज घायल हुए बल्लेबाज पुकोस्की का ऐसी चोटों से पुराना नाता रहा है। ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए 20 साल के ये बल्लेबाज पहले भी एक बाउंसर से चोटिल हो चुके हैं। अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में उन्हें एक बाउंसर सिर पर लगी थी, जिसेक 3 महीने बाद तक वो खल नहीं पाए थे।

नीचे देखें घटना का वीडियो:

कोहली के 'गुस्से' पर बोले 'दादा'- मैं देखना चाहता हूं कि विराट का मुक्का...

WOW! धौनी ने बदला हेयर स्टाइल, पुराने लुक में दिखेंगे 'कैप्टन कूल'

बॉडी पर सबसे ज्यादा टैटू का रिकॉर्ड भी हुआ विराट के नाम, शरीर पर बनवाया 10 वां टैटू