फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकर्नाटक को हराकर सौराष्ट्र विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में, महाराष्ट्र से होगी भिड़ंत

कर्नाटक को हराकर सौराष्ट्र विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में, महाराष्ट्र से होगी भिड़ंत

सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में कर्नाटक को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। जहां उसका सामना महाराष्ट्र से होगा।

कर्नाटक को हराकर सौराष्ट्र विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में, महाराष्ट्र से होगी भिड़ंत
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 06:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के चार विकेट और प्रेरक मांकड़ के ऑलराउंड प्रदर्शन से सौराष्ट्र ने बुधवार को कर्नाटक को पांच विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

उनादकट ने कप्तान मयंक अग्रवाल (01) और विकेटकीपर बल्लेबाज बीआर शरत (03) को सस्ते में आउट करके सौराष्ट्र को अच्छी शुरुआत दिलाई जिसके बाद मांकड़ ने निकिन जोस (12) और मनीष पांडे (00) को चार गेंद में आउट करके 19 ओवर में कर्नाटक का स्कोर चार विकेट पर 47 रन कर दिया।

कर्नाटक के सात बल्लेबाज दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाए और पूरी टीम अंतत: 49.1 ओवर में 171 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में पूर्व चैंपियन सौराष्ट्र ने जय गोहिल की 82 गेंद में 61 रन की पारी की बदौलत 36.2 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाकर जीत दर्ज की। गोहिल ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। मांकड़ ने 35 रन की पारी खेली जबकि समर्थ व्यास ने भी 33 रन का योगदान दिया।

मांकड़ ने गोहिल के साथ 53 रन की साझेदारी भी की। इससे पहले सलामी बल्लेबाज रविकुमार समर्थ ने 135 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 88 रन की पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। वह उनादकट के तीसरे शिकार बने।

वनडे रैंकिंग में चमके शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर; रोहित शर्मा, विराट कोहली को हुआ नुकसान

उनादकट ने मैच के बाद कहा, ''यह शानदार अहसास है। जब हमने नॉकआउट चरण में जगह बनाई तो हम सही समय पर प्रभाव छोड़ना चाहते थे। इससे बेहतर नहीं हो सकता। गेंद और बल्लेबाज से शानदार प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि टॉस जीतने के बाद मुझे जल्दी विकेट चटकाने थे। इस टूर्नामेंट में मैंने जिस तरह गेंदबाजी की है उससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। दबाव बनने के बाद सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।''        

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।