फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोहली और पेन की जुबानी जंग खेल भावना के दायरे में हुई: हेजलवुड

कोहली और पेन की जुबानी जंग खेल भावना के दायरे में हुई: हेजलवुड

भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हुई नोंकझोक चर्चा का विषय है, लेकिन तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सोमवार को इसे ज्यादा तव्वजो नहीं देते हुए कहा...

कोहली और पेन की जुबानी जंग खेल भावना के दायरे में हुई: हेजलवुड
भाषा,पर्थTue, 18 Dec 2018 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हुई नोंकझोक चर्चा का विषय है, लेकिन तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सोमवार को इसे ज्यादा तव्वजो नहीं देते हुए कहा कि सबकुछ खेल भावना के दायरे में हुआ। ऑस्ट्रेलियाई पारी के 71वें ओवर में जब जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे तब दोनों कप्तान शाब्दिक जंग में उलझते दिखे जिसके बाद अंपायर क्रिस गफाने ने दोनों चेतावनी दी।

हेजलवुड ने कहा,'' मुझे लगता है यह अच्छी मस्ती थी, वहां माहौल काफी प्रतिस्पर्धी था और आपको पता है बीच-बीच में कुछ बोला जाएगा लेकिन यह सब हल्के-फुल्के माहौल में किया गया था।

उन्होंने कहा, '' मुझे नहीं लगता कि हमने उसे बहुत ज्यादा तव्वजो दी। हम मैदान पर खुद को नियंत्रित रख सकते है और भारतीय खिलाड़ी जो चाहे वह करने के लिए स्वतंत्र है। 

विराट कोहली पर भड़के नसीरुद्दीन शाह, कहा- 'दुनिया का सबसे बुरा व्यवहार वाला खिलाड़ी'

इस जुबानी जंग का हालांकि ऑस्ट्रेलिया को फायदा हुआ क्योंकि दूसरी पारी में कोहली (17) सस्ते में निपट गए और भारतीय टीम ने एक समय 55 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। हेजलवुड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया किसी एक बल्लेबाज को निशाना नहीं बना रहा था। 

उन्होंने कहा,'' नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है। जब मैं गेंदबाजी कर रहा था तब मेरे लिए चेतेश्वर पुजारा के विकेट की ज्यादा अहमियत थी। मुझे लगता है कि सीरीज में उसने सबसे ज्यादा गेंद खेली है और सबसे ज्यादा रन बनाए है।

AUSvsIND; Perth Test : जब विराट कोहली और टिम पेन का मसला सुलझाने अंपायर को बीच में आना पड़ा-VIDEO

उन्होंने कहा, ''मेरे लिए पुजारा का विकेट अहम था और रहाणे का भी। इसलिए तीसरे, चौथे और पांचवें क्रम के बल्लेबाजों का विकेट सबसे अहम था। जाहिर तौर पर हमारा ध्यान सिर्फ विराट के विकेट पर नहीं था।

उन्होंने कहा, '' मै यूएई नहीं गया था, इसलिए ऐसा लगता है कि जीत दर्ज किए हुए काफी समय हो गया। जब भी मैं ऑस्ट्रेलिया में खेलता हूं मैं आत्मविश्वास से भरा रहता हूं, खासकर गेंदबाजों को 20 विकेट लेने का भरोसा रहता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें