फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'भाड़ में जाओ' वाली बात पर वेंकटेश प्रसाद ने कर दी जावेद मियांदाद की बोलती बंद, किया ये ट्वीट

'भाड़ में जाओ' वाली बात पर वेंकटेश प्रसाद ने कर दी जावेद मियांदाद की बोलती बंद, किया ये ट्वीट

'भाड़ में जाओ' वाली बात पर वेंकटेश प्रसाद ने जावेद मियांदाद की बोलती बंद करने का काम किया है। उन्होंने इशारों ही इशारों में पाकिस्तान को नरक बता दिया है। मियांदाद ने बीसीसीआई पर निशाना साधा था। 

'भाड़ में जाओ' वाली बात पर वेंकटेश प्रसाद ने कर दी जावेद मियांदाद की बोलती बंद, किया ये ट्वीट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Feb 2023 09:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने एशिया कप 2023 को लेकर चल रहे विवाद पर अपने मौजूदा रुख को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर जोरदार हमला किया। एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर पूरा मसला खड़ा हुआ है, क्योंकि इसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि वह पाकिस्तान के दौरे पर टीम नहीं भेजेंगे। ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी ने टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित करने का फैसला किया है, जिससे पाकिस्तान खफा है। यही कारण है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भारत पर हमलावर हैं। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने एक कमेंट किया है, जिस पर भारत के दिग्गज क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और उनकी बोलती बंद कर दी है। शनिवार को बहरीन में हुई मीटिंग को लेकर उनका कहना था कि आईसीसी को बीसीसीआई के खिलाफ कड़ा एक्शन लेना चाहिए कि वे पाकिस्तान क्यों नहीं आना चाहते। उन्होंने एक पब्लिक इवेंट में कहा था, "मैं तो पहले भी कहा था कि अगर नहीं आना (पाकिस्तान) तो भाड़ में जाएं। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता।" 

मियांदाद ने कहा था, "मैंने हमेशा पाकिस्तान का समर्थन किया है और मैं कभी भी इंडिया को छोड़ नहीं सकता है, जब भी कोई भी बात हो, लेकिन अब हमें हमारी तरफ देखना है और हमें इसके लिए लड़ाई लड़नी है। हमें किसी की परवाह नहीं हैं, क्योंकि हम अपनी क्रिकेट की मेजबानी कर रहे हैं। यह आईसीसी का काम है। यदि आईसीसी इस मुद्दे को नियंत्रित नहीं कर सकती तो इस निकाय का कोई काम नहीं है। उन्हें हर टीम के लिए समान नियम लागू करने की जरूरत है। अगर इस तरह की टीमें नहीं आती हैं तो उन्हें प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए। इंडिया होगा, अपने लिए होगा। हमारे लिए नहीं है।"

वॉर्मअप मैच में बुरी तरह हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने 44 रनों से जीता लो स्कोरिंग मैच

इसी आर्टिकल को रिट्वीट करते हुए वेंकटेश प्रसाद ने लिखा है, "लेकिन वे नरक में जाने से इनकार कर रहे हैं।" वेंकटेश प्रसाद ने इशारों ही इशारों में बता दिया है कि पाकिस्तान नरक है। ऐसा इसलिए भी कहा जा सकता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित किए जा रहे पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल के मैच को भी कैंसिल करना पड़ा था, क्योंकि रविवार को बम धमाके हो गए थे। 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की भी धमकी दे दी है कि अगर भारत की टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो पाकिस्तान की टीम भी भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगी। यहां तक कि रिपोर्ट्स की मानें पीसीबी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को भारत से बाहर आयोजित कराने के लिए मांग कर रही है। इस पर फैसला अगले महीने होगा, जब दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख आईसीसी और एसीसी की मीटिंग का हिस्सा होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें