फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवेंकटेश प्रसाद ने लगाई टीम इंडिया की क्लास, तल्ख लहजे में बोले- पैसा और पावर है लेकिन...

वेंकटेश प्रसाद ने लगाई टीम इंडिया की क्लास, तल्ख लहजे में बोले- पैसा और पावर है लेकिन...

Venkatesh Prasad on Indian Cricket Team: पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे गंवाने के बाद टीम इंडिया की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने तल्ख हकीकत बताई है।

वेंकटेश प्रसाद ने लगाई टीम इंडिया की क्लास, तल्ख लहजे में बोले- पैसा और पावर है लेकिन...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 30 Jul 2023 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और वेस्टइंडीज तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने हैं। भारत ने पहला मैच 5 जबकि वेस्टइंडीज ने शनिवार को 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने दोनों वनडे में प्लेइंग इलेवन में प्रयोग किए। वहीं, दूसरे मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया। भारतीय पारी इस मैच में महज 40.5 ओवर में 181 में सिमट गई थी। करारी हार के बाद पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया की क्लास लगाई है। उन्होंने रविवार को कहा कि पैसा और पावर है लेकिन हम चैंपियन टीम बनने से कोसों दूर हैं।

प्रसाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ''टेस्ट क्रिकेट को छोड़ दें तो पिछले कुछ वक्त से भारतीय टीम अन्य दो फॉर्मेट (वनडे, टी20) में बहुत ही साधारण नजर आई है। बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे सीरीज गंवानी पड़ी हैं। टीम इंडिया ने पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन किया है। हम इंग्लैंड की तरह ना तो उत्साही टीम है और ना ही ऑस्ट्रेलियाई की तरह आक्रामक।''

प्रसाद का मानना है कि टीम इंडिया को अपने रवैया में बदलाव करना की जरूरत है और बड़ी सफलता हासिल करने पर फोकस करना चाहिए। उन्होंने अन्य ट्वीट में लिखा, ''पैसा और पावर होने के बावजूद हम छोटी-मोटी सफलता का जश्न मनाने के आदी हो गए हैं और चैंपियन टीम बनने से काफी दूर हैं। हर टीम जीतने के लिए खेलती है और भारत भी ऐसा ही करता है लेकिन उनका समय के साथ दृष्टिकोण और रवैया भी खराब प्रदर्शन का एक कारण है।''

गौरतलब है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है। ऐसे में वेस्टइंडीज सीरीज भारतीय टीम की तैयारियों के लिहाज से अहम है। पहले वनडे में जहां भारतीय बल्लेबाजों ने लचर प्रदर्शन तो दूसरे वनडे में मेहमान टीम बुरी तरह लड़खड़ा गई। हालांकि, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने दोनों मैच में अर्धशतक ठोका। सीरीज अंतिम और निर्णायक वनडे एक अगस्त को खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें