फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवेंकटेश अय्यर ने किया खुलासा, बताया क्यों कप्तान रोहित शर्मा उनसे नहीं कराते थे बॉलिंग

वेंकटेश अय्यर ने किया खुलासा, बताया क्यों कप्तान रोहित शर्मा उनसे नहीं कराते थे बॉलिंग

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि कप्तान रोहित शर्मा उनसे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में क्यों गेंदबाजी नहीं कराते थे। अगर कराते भी तो उनसे कम ही ओवर निकलवाते थे।  

वेंकटेश अय्यर ने किया खुलासा, बताया क्यों कप्तान रोहित शर्मा उनसे नहीं कराते थे बॉलिंग
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 23 Nov 2022 01:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने अब तक भारतीय टीम के लिए 9 टी20 इंटरनेशनल और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, लेकिन वे अब तक सिर्फ 4 टी20 और 1 वनडे मैच में ही गेंदबाजी कर पाए हैं। वेंकटेश अय्यर अब तक केएल राहुल और रोहित शर्मा की ही कप्तानी में खेले हैं, लेकिन इन कप्तानों ने उनसे ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराई है। इसके पीछे का कारण क्या रहा, इसका खुलासा उन्होंने किया है। 

वेंकटेश अय्यर ने क्रिकेटनेक्स्ट को दिए इंटरव्यू में कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे भी थोड़ा महसूस हुआ है कि मुझसे कम गेंदबाजी कराई गई है, लेकिन जब मैं इसे कप्तान के नजरिए से सोचता हूं, क्योंकि मैंने अतीत में अपने राज्य की टीमों का नेतृत्व किया है, तो आप जानते हैं कि जब पांच गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं तो छठे गेंदबाजी विकल्प का उपयोग करना वास्तव में आवश्यक नहीं है।" 

उन्होंने इस बारे में आगे कहा, "यह एक अच्छी चीज (छठा विकल्प) है, लेकिन जब पांच गेंदबाज काम कर रहे हों तो कप्तान को छठे गेंदबाजी विकल्प पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। और यही रोहित भाई ने किया। एक व्यक्तिगत दृष्टिकोण से, मैं 20 ओवर बल्लेबाजी करना और अपने चार ओवर फेंकना पसंद करूंगा, लेकिन वास्तव में यह संभव नहीं है।" 

क्या हार्दिक पांड्या को सौंप देनी चाहिए T20 टीम की कप्तानी?, जानिए क्या है दिनेश कार्तिक का जवाब

खुद को बैटिंग ऑलराउंडर बताने वाले वेंकटेश अय्यर ने अब तक आईपीएल के 8 मैचों में ही गेंदबाजी की है, जिनमें वे 3 विकेट ले पाए हैं। वहीं, 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में वे 5 विकेट चटका चुके हैं। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में उनको एक मैच में गेंदबाजी करने का मौका मिला, जहां वे एक भी सफलता हासिल नहीं कर पाए। अब वे फिलहाल चोट से उबर रहे हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें