फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवेंकटेश अय्यर ने रचाई शादी, 8 दिन में नसीब हुई दूसरी बड़ी खुशी; जानिए कौन हैं उनकी दुल्हनिया?

वेंकटेश अय्यर ने रचाई शादी, 8 दिन में नसीब हुई दूसरी बड़ी खुशी; जानिए कौन हैं उनकी दुल्हनिया?

Venkatesh Iyer ties the knot with Shruti Raghunathan: ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर शादी के बंधन में बंध गए हैं। उन्होंने श्रुति रघुनाथन को अपना हमसफर बनाया। वेंकटेश और श्रुति की पिछले साल सगाई हुई थी।

वेंकटेश अय्यर ने रचाई शादी, 8 दिन में नसीब हुई दूसरी बड़ी खुशी; जानिए कौन हैं उनकी दुल्हनिया?
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर रविवार को शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने श्रुति रघुनाथन को अपना हमसफर बनाया। वेंकटेश और श्रुति की पिछले साल नवंबर में सगाई हुई थी। दोनों ने परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में पारंपरिक रीति रिवाज से शादी रचाई। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं और फैंस अपने-अपने अंदाज में बधाई दे रहे। वेंकटेश को 8 दिन के अंदर दूसरी बड़ी खुशी मिली है। दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) 26 मई को आईपीएल 2024 चैंपियन बनी, जिसका वेंकटेश हिस्सा हैं। 

कौन हैं वेंटकेश अय्यर की दुल्हनिया?

श्रुति रघुनाथन पेशे से फैशन डिजाइनर हैं। उन्होंने पीएसजी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस से बीकॉम किया है। उन्होंने एनआईएफटी इंडिया से फैशन मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री ली है। बता दें कि 29 वर्षीय वेंकटेश ने आईपीएल के 17वें सीजन में प्रभावी प्रदर्शन किया। उन्होंने 14 मैचों में 46.25 की औसत और 158.80 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए और केकेआर को ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई। वेंकटेश ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ फाइनल में नाबाद तूफानी अर्धशतक जमाया था। केकेआर ने 10 साल बाद खिताबी सूखा समाप्त किया और तीसरी ट्रॉफी हासिल की।

फरवरी 2022 से भारत के लिए नहीं खेले

वेंकटेश अय्यर काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच फरवरी 2022 में खेला था। उन्होंने नवंबर 2021 में इंटरनेशनल डेब्यू किया। वेंकटेश ने भारत के लिए दो वनडे और 9 टी20आई में क्रमश: 24 और 133 रन जुटाए। उन्होंने टी20आई में पांच विकेट चटकाए। वहीं, वेंकटेश के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 50 मुकाबलों में 1326 रन जोड़े। उनका इस दौरान औसत 46.25 और स्ट्राइक रेट 158.80 का रहा। उन्होंने चार फिफ्टी ठोकीं। वेंकटेश ने साल 2021 में आईपीएल डेब्यू किया था।