फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटउत्तर प्रदेश ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, मुंबई को आठ विकेट से हराया

उत्तर प्रदेश ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, मुंबई को आठ विकेट से हराया

उत्तर प्रदेश ने मुंबई को 8 विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। मुंबई ने आखिरी पांच विकेट 23 रन के भीतर गंवाए।

उत्तर प्रदेश ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, मुंबई को आठ विकेट से हराया
Himanshu Singhएजेंसी,नई दिल्लीSat, 26 Nov 2022 07:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुंबई की अनुभवहीन टीम को आठ विकेट से हराकर उत्तर प्रदेश ने शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। शिवम मावी की अगुवाई में उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके बल्लेबाजों की मददगार पिच पर मुंबई को 220 रन पर आउट कर दिया। मावी ने 41 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि कार्तिक त्यागी और शिवा सिंह को दो दो विकेट मिले। 

इसके जवाब में उत्तर प्रदेश के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल ने 103 गेंद में 82 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज माधव कौशिक ने 75 गेंद में 46 रन का योगदान दिया। कप्तान करण शर्मा ने 38 गेंद में नाबाद 42 रन बनाए। 

उत्तर प्रदेश ने 26 गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया। अब उसका सामना अंतिम आठ में महाराष्ट्र से होगा। मुंबई की टीम यशस्वी जायसवाल और सरफराज अहमद के बिना उतरी थी जो बांग्लादेश दौरे पर भारत ए टीम के साथ है। 

IND vs BAN : भारत की मुश्किलें बढ़ीं, रविंद्र जडेजा वनडे के बाद टेस्ट सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर

पृथ्वी शॉ (10) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (26) भी कुछ खास नहीं कर सके। शम्स मुलानी (70 गेंद में 51 रन) और विकेटकीपर बल्लेबाज हार्दिक तामोर (67 गेंद में 53 रन) ने छठे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की। तामोर के आउट होने के बाद मुंबई ने आखिरी पांच विकेट 23 रन के भीतर गंवा दिए। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।