फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइलाज के लिए गुहार लगा रहा इंटरनेशनल क्रिकेटर, जानिए क्या है मामला

इलाज के लिए गुहार लगा रहा इंटरनेशनल क्रिकेटर, जानिए क्या है मामला

अंतरराष्ट्रीय पैरा क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान विक्रम नाग अपने पैर के ऑपरेशन के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं। खीरी डीएम शैलेंद्र सिंह और निघासन विधायक शशांक वर्मा को प्रार्थना...

इलाज के लिए गुहार लगा रहा इंटरनेशनल क्रिकेटर, जानिए क्या है मामला
हिन्दुस्तान संवाददाता,लखीमपुर-खीरीTue, 27 Aug 2019 10:24 AM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय पैरा क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान विक्रम नाग अपने पैर के ऑपरेशन के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं। खीरी डीएम शैलेंद्र सिंह और निघासन विधायक शशांक वर्मा को प्रार्थना पत्र देकर इलाज के लिए आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है। 

विक्रम का कहना है कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण पैर का ऑपरेशन नहीं करा पा रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय पैरा क्रिकेटर विक्रम नाग खीरी जिले के धौरहरा के रहने वाले हैं। 2013 में इंडियन क्रिकेटर फेडरेशन फॉर डिसेबिल इंडिया में मैच खेलते समय उनका पैर फिसल गया था और बाएं पैर का लिंगामेंट फट गया था। 

IND vs WI: विराट कोहली और रोहित शर्मा विवाद को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने दिया ये बड़ा बयान

आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण इसका इलाज नहीं करा सके। विक्रम ने बताया कि घर की स्थिति काफी खराब है। पढ़ाई-लिखाई के साथ घर का खर्च चलाने के लिए मोबाइल बनाने का काम सीखा और दुकान पर काम करने लगे। क्रिकेट से लगाव होने के कारण फरवरी 2018 में 11 वीं राष्ट्रीय विकलांग क्रिकेट प्रतियोगिता में टीम की कप्तानी की। 

भारतीय क्रिकेट टीम में सलेक्शन हुआ। 24 अप्रैल 2018 को बांग्लादेश की टीम को हराकर अपनी टीम को विजय दिलाई। हाल ही में चंडीगढ़ में अभ्यास के दौरान पैर एक बार फिर से मुड़ गया। अब चलने में दिक्कत हो रही है। 

ICC World Test Championship Point Table: श्रीलंका को पछाड़ टीम इंडिया पहुंची टॉप पर

डॉक्टरों ने ऑपरेशन बताया है साथ ही डेढ़ से दो लाख का खर्च बताया है। विक्रम ने बताया कि निघासन विधायक शशांक वर्मा से मिलकर आर्थिक मदद दिलाने की मांग की थी, साथ ही डीएम शैलेन्द्र सिंह को भी पत्र दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें