फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटउस्मान ख्वाजा ने अपने ही देश पाकिस्तान के खिलाफ ठोका शतक, पारी में जड़े 13 चौके-छक्के

उस्मान ख्वाजा ने अपने ही देश पाकिस्तान के खिलाफ ठोका शतक, पारी में जड़े 13 चौके-छक्के

ऑस्ट्रेलिया की टीम के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार शतक जड़ा। कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली। एक...

उस्मान ख्वाजा ने अपने ही देश पाकिस्तान के खिलाफ ठोका शतक, पारी में जड़े 13 चौके-छक्के
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 12 Mar 2022 04:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की टीम के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार शतक जड़ा। कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली। एक तरह से ये शतक उन्होंने अपने ही देश के खिलाफ जड़ा है, क्योंकि उनका जन्म पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हुआ था। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 193 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से शतक पूरा किया। ये उनके टेस्ट करियर का 11वां शतक है। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट 51.81 का था। बता दें कि इससे पहले रावलपिंडी में खेले गए मैच में वे शतक बनाने से चूक गए थे और नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए थे। हालांकि, इस मैच में उन्होंने अपनी कसर पूरी कर ली। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, उस्मान ख्वाजा अब ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं, लेकिन उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था। वे करीब 6 साल के थे, जब वे अपने माता-पिता के साथ ऑस्ट्रेलिया चले गए थे और उनका परिवार वहीं बस गया। ख्वाजा के पास एविएशन में ग्रेजुएशन की डिग्री है और वे पायलट का लाइसेंस भी रखते हैं। वे ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेलने वाले पहले मुश्लिम खिलाड़ी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें