फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटUSA vs SA : क्विंटन डिकॉक की धमाकेदार वापसी, एक ओवर में ठोक दिए 28 रन

USA vs SA : क्विंटन डिकॉक की धमाकेदार वापसी, एक ओवर में ठोक दिए 28 रन

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने यूएसए के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में 40 गेंद में 74 रन की धमाकेदार पारी खेली। डिकॉक जारी टूर्नामेंट में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने।

USA vs SA : क्विंटन डिकॉक की धमाकेदार वापसी, एक ओवर में ठोक दिए 28 रन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने टी20 विश्व कप 2024 में अपने पहले सुपर 8 गेम में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ शानदार पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की। डिकॉक न्यूयॉर्क में खेले गए ग्रुप स्टेज के मैचों में फ्लॉप रहे थे और रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। हालांकि डिकॉक ने एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में 40 गेंदों की पारी में दिखाया कि वह क्या करने में सक्षम हैं। क्विंटन डिकॉक ने अपनी पारी के दौरान एक ही ओवर में 28 रन ठोक दिए। 

दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक और कप्तान एडेन मार्कराम के साथ दूसरे विकेट के लिए उनकी 60 गेंद में 110 रन की साझेदारी से बुधवार को यहां टी20 विश्व कप सुपर आठ चरण के अपने शुरूआती मैच में अमेरिका के खिलाफ चार विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया डिकॉक ने 40 गेंद में सात चौके और पांच छक्के से 74 रन बनाए। मार्कराम ने 32 गेंद में 46 रन और हेनरिच क्लासेन ने नाबाद 36 रन का योगदान दिया। अमेरिका के लिए सौरभ नेत्रवलकर और हरमीत सिंह ने दो दो विकेट हासिल किए। 

क्विंटन डिकॉक ने पारी के चौथे ओवर में जसदीप सिंह के खिलाफ आक्रमक रवैया अपनाया। उन्होंने एक ही ओवर में 28 रन बटोरे। जसदीप के ओवर में डिकॉक ने तीन छक्के और दो चौके लगाए। टी20 विश्व कप 2024 का ये तीसरा सबसे महंगा ओवर बन गया है। इससे पहले अजमतुल्लाह उमरजई ने एक ओवर में 36 रन लुटाए थे। वहीं क्विंटन डिकॉक ने 26 गेंद में अर्धशतक लगाया। इसके साथ वह जारी टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। 

IND vs AFG : वेस्टइंडीज में बजेगा सूर्यकुमार यादव का डंका, टूटेगा सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड

T20 WC 2024 में सबसे महंगे ओवर:
36 अज़मतुल्लाह उमरज़ई बनाम WI ग्रोस आइलेट
33 जेरेमी गॉर्डन बनाम यूएसए डलास
28 जसदीप सिंह बनाम एसए नॉर्थ साउंड
26 मेहरान खान बनाम औस ब्रिजटाउन
25 बिलाल हसन बनाम अफ़ग़ान प्रोविडेंस

T20 WC 2024 में गेंदों का सामना करके सबसे तेज 50 रन
22 ए जोन्स बनाम कैन डलास
25 एम स्टोइनिस बनाम स्को ग्रोस आइलेट
26 बी मैकमुलेन बनाम ऑस ग्रोस आइलेट
26 क्विंटन डि कॉक बनाम यूएसए नॉर्थ साउंड