फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने पर वसीम जाफर ने किया ट्वीट, PAK फैंस को लगेगी मिर्ची

पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने पर वसीम जाफर ने किया ट्वीट, PAK फैंस को लगेगी मिर्ची

वसीम जाफर ने पाकिस्तान के बाहर होने के पीछ की वजह बताई है। उनका मानना है कि पाकिस्तान अमेरिका वर्सेस आयरलैंड मैच रद्द होने के कारण नहीं बल्कि यूएसए से मैच हारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुआ है।

पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने पर वसीम जाफर ने किया ट्वीट, PAK फैंस को लगेगी मिर्ची
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 विश्व कप में सफर लीग स्टेज में ही खत्म हो गया है। बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की टीम ने अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाए थे। यूएसए के खिलाफ मैच में पाकिस्तान को सुपर ओवर में मात मिली, जबकि भारत के खिलाफ 120 रनों के लक्ष्य को हासिल करने से चूक गई। भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया था। पाकिस्तान ने अपना तीसरा मैच कनाडा के खिलाफ सात विकेट से जीता था। टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप ए से भारत के अलावा अमेरिका ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया है। पाकिस्तान के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वसीम जाफर ने एक दिलचस्प ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के पीछे की वजह बताई है। 

वसीम जाफर ने ट्वीट करके लिखा, ''आम धारणा के विपरीत, पाकिस्तान इसलिए बाहर नहीं हुआ क्योंकि अमेरिका वर्सेस आयरलैंड मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। वे इसलिए बाहर हुए क्योंकि पाकिस्तान अमेरिका से हार गया।''

अंपायरों ने कई  बार मैदान का निरीक्षण करने के बाद आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच को रद्द करने का फैसला किया। जिसका मतलब यह हुआ कि पाकिस्तान की मजबूत टीम उस टूर्नामेंट से बाहर हो गई, जिसे उन्होंने 2009 में जीता था। अमेरिका ने अपने पहले दो मुकाबलों में पड़ोसी देश कनाडा और मजबूत पाकिस्तान पर जीत दर्ज की थी। उसे भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा लेकिन ग्रुप ए में उसका आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। इस मैच रद्द होने से वह ग्रुप से से भारत के साथ सुपर आठ चरण में पहुंच गया। 

शुभमन गिल और आवेश खान को भारतीय टीम से किया जाएगा रिलीज, जानिए क्या है वजह?

टी20 विश्व कप 2024 में यूएसए चार मैचों में पांच अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं भारतीय टीम तीन मुकाबलों में 6 अंक के साथ पहले स्थान पर है। आयरलैंड दो मैचों में दो हार के साथ तालिका में सबसे नीचे है। ग्रुप सी से वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीम अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। ग्रुप डी से साउथ अफ्रीक ने ये कारनामा कर दिखाया है। ग्रुप डी में नेपाल, नीदरलैंड और बांग्लादेश के बीच लड़ाई है, जबकि ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड सुप-8 की रेस में बने हुए हैं।