फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअमेरिका के अली खान ने भारत-पाकिस्तान को दी वॉर्निंग, कहा- हमारी टीम टी20 विश्व कप में उलटफेर करने में सक्षम

अमेरिका के अली खान ने भारत-पाकिस्तान को दी वॉर्निंग, कहा- हमारी टीम टी20 विश्व कप में उलटफेर करने में सक्षम

अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान का मानना है कि बांग्लादेश को लगातार दो बार हराना संयोग नहीं हैं, उनकी टीम आने वाले टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर करने का दम रखती है। भारत और अमेरिका का मैच 12 जून को है।

अमेरिका के अली खान ने भारत-पाकिस्तान को दी वॉर्निंग, कहा- हमारी टीम टी20 विश्व कप में उलटफेर करने में सक्षम
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने गुरुवार को दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 6 रन से हराकर लगातार दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज की है। दूसरा मैच जीतने के साथ ही अमेरिका ने तीन मैच की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। पाकिस्तानी मूल के तेज गेंदबाज अली खान ने आखिरी दो ओवरों में तीन विकेट लेकर आईसीसी के पूर्णकालिक सदस्य देश के खिलाफ सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। टी20 विश्व कप से पहले अली खान ने अन्य सभी देशों को चेतावनी दी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ जीत कोई संयोग नहीं है और वे टी20 विश्व कप में उलटफेर करने में सक्षम हैं।

अली खान ने कहा, ''हम भूखे हैं, और हमारे रास्ते में आने वाली हर चीज को खाने की कोशिश करेंगे। यह एक ऐसा समय है जहां हम कुछ बदलाव कर सकते हैं और समायोजन कर सकते हैं। टीम संतुलित नजर आ रही है और सभी खिलाड़ियों के अदर भूख है। मुझे यकीन है कि अमेरिका कुछ उलटफेर करेगा। हमें अमेरिका को विश्व क्रिकेट के मैप पर रखना है। जब आप बड़ी टीम के खिलाफ जीतते हैं, तो वे कहते हैं, यह एक संयोग है। लेकिन दो बार उनको लगातार हराना और सीरीज जीतना संयोग नहीं है। अगर अवसर मिले तो हमारे पास प्रतिभा, कौशल और क्षमता है।"

पहले टी20 में पांच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत अमेरिका ने दूसरा मैच भी जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। यह सीरीज अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए अहम है। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर अमेरिका ने शानदार शुरूआत की। 

युवराज सिंह, क्रिस गेल के बाद अब शाहिद अफरीदी को T20 WC में मिली ये अहम जिम्मेदारी, ICC ने किया ऐलान

स्टीवन टेलर ने 28 गेंद में 31 और कप्तान मोनांक पटेल ने 38 गेंद में 42 रन बनाए। अमेरिका ने छह विकेट पर 144 का स्कोर बनाया। खान ने आखिरी दो ओवरों में तीन विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर आउट हो गई। पारी की चौथी गेंद पर सौरभ नेत्रवलकर ने सौम्या सरकार को आउट किया। नेत्रवलकर ने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए।