फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की रेस से USA लगभग बाहर, वेस्टइंडीज ने खुद को रखा टूर्नामेंट में जीवित

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की रेस से USA लगभग बाहर, वेस्टइंडीज ने खुद को रखा टूर्नामेंट में जीवित

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की रेस से USA की टीम बाहर हो गई है, क्योंकि दो मुकाबले यूएसए की टीम हार चुकी है। वेस्टइंडीज ने खुद को टूर्नामेंट में जीवित रखा और नेट रन रेट भी बेहतर किया। 

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की रेस से USA लगभग बाहर, वेस्टइंडीज ने खुद को रखा टूर्नामेंट में जीवित
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 08:55 AM
ऐप पर पढ़ें

USA क्रिकेट टीम T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। अब सात टीमों के बीच चार पायदानों के लिए लड़ाई होगी। वेस्टइंडीज ने यूएसए को करारी शिकस्त दी और इसी के साथ USA का सफर लगभग समाप्त हो गया, क्योंकि टीम दो मुकाबले हार चुकी है। तीसरा मैच यूएसए का इंग्लैंड से होगा और वह मैच इंग्लैंड के लिए काफी अहम होगा। हालांकि, यूएसए अगर उस मैच में 80 रनों से इंग्लैंड को हरा देती है और साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा देती है तो यूएसए के चांस सेमीफाइनल में पहुंचने के होंगे। हालांकि, इतनी अगर-मगर कागजों पर अच्छी लगती है। ऐसा होने की संभावना 1 फीसदी से भी कम है। वहीं, इस तूफानी जीत से वेस्टइंडीज की टीम ने खुद को टूर्नामेंट में जीवित रखा और नेट रन रेट भी बेहतर किया, क्योंकि पहले मैच में वेस्टइंडीज को इंग्लैंड से करारी हार मिली थी।  

वेस्टइंडीज की टीम ने यूएसए को 128 रनों पर ऑलआउट कर दिया था। इसके बाद जब टीम 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनके दिमाग में एक ही बात थी कि मैच को जल्दी खत्म किया जाए, ताकि नेट रन रेट में सुधार हो सके, जो कि पहले मैच के बाद माइनस में चला गया था। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने 10.5 ओवर में 1 विकेट खोकर फिनिश किया। इससे टीम के सेमीफाइनल की रेस में बने रहने की उम्मीद है। हालांकि, आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को साउथ अफ्रीका को हराना होगा। साउथ अफ्रीका ने लगभग सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। 

वेस्टइंडीज ने यूएसए को 128 रनों पर किया ढेर, आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज ने ढहाया कहर

कैरेबियाई टीम इस जीत के साथ सुपर 8 के ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल में 2 अंक और बेहतर नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका पहले और अब इंग्लैंड तीसरे स्थान पर खिसक गई है। चौथे स्थान पर यूएसए है, जो एलिमिनेट हो गई है। वेस्टइंडीज के लिए इस मुकाबले में शाई होप ने 39 गेंदों में 82 रनों की तूफानी पारी खेली। निकोलस पूरन ने 12 गेंदों में 27 रन बनाए। 15 रन जॉनसन चार्ल्स ने बनाए। हरमीत सिंह को यूएसए की तरफ से एक विकेट मिला, बाकी के गेंदबाज खाली हाथ लौटे। यूएसए का आखिरी सुपर 8 मैच 23 जून को इंग्लैंड से होना है।

इस मैच में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में यूएसए की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रनों पर ढेर हो गई। यूएसए के लिए 29 रन एंड्रीज गौस ने बनाए, जबकि 19 गेंदों में 20 रन नितीश कुमार ने बनाए। वहीं, वेस्टइंडीज की ओर से 3-3 विकेट आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज को मिले, जबकि अल्जारी जोसेफ ने दो विकेट अपने नाम किए। बल्लेबाजी में शाई होप ने यूएसए का काम तमाम कर दिया। उन्होंने 39 गेंदों में चार चौके और 8 छक्कों के दम पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली। कुछ आकर्षक शॉट निकोलस पूरन ने भी लगाए।

Advertisement