फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWTC Points Table: श्रीलंका की जीत से पाकिस्तान को हुआ नुकसान, जानें किस नंबर पर है भारत

WTC Points Table: श्रीलंका की जीत से पाकिस्तान को हुआ नुकसान, जानें किस नंबर पर है भारत

आईसीसी डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका के 55.56 प्रतिशत प्वाइंट्स हो गए हैं और वह पाकिस्तान से ऊपर चौथे पायदान पर पहुंच गया है। श्रीलंका से आगे अब भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया हैं।

WTC Points Table: श्रीलंका की जीत से पाकिस्तान को हुआ नुकसान, जानें किस नंबर पर है भारत
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 27 May 2022 02:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC World Test Championship Points Table 2021 2023: श्रीलंका ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 10 विकेट के बड़े अंतर से मात देकर दो मैच की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था। श्रीलंका को इस जीत से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है। लंका इस जीत के साथ पांचवे से चौथे स्थान पर पहुंच गई है उन्होंने बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान को पीछे किया है। वहीं इस हार के बाद बांग्लादेश इंग्लैंड से ऊपर 9वें पायदान पर है।

IPL 2022 2nd Qualifier RR vs RCB: प्लेऑफ मैचों का बड़ा रिकॉर्ड! क्या आज मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़ CSK की बराबरी कर पाएगा RCB?

आईसीसी डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका के 55.56 प्रतिशत प्वाइंट्स हो गए हैं। श्रीलंका के ऊपर भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया है। ऑस्ट्रेलिया जहां 75 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं साउथ अफ्रीका 71.43 के साथ दूसरे और भारत 58.33 के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं बात पाकिस्तान की करें तो इस साइकिल में उनके पास 52.38 प्रतिशत अंक है। प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड 6ठें और वेस्टइंडीज 7वें पायदान पर है।

RR vs RCB Predicted Playing XI: क्या फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए आरआर-आरसीबी करेगी प्लेइंग XI में बदलाव?

नजर मुकाबले पर डालें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। मुश्फिकुर रहीम (175) और लिटन दास (141) को छोड़कर टीम के हर बल्लेबाज ने निराश किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने 6ठें विकेट के लिए 272 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। बांग्लादेश की पूरी टीम पहली पारी में 365 रन पर ही सिमट गई थी।

इसके बाद श्रीलंका ने शानदार फॉर्म में चल रहे एंजिलो मैथ्यूज (145) और दिनेश चांदिमल (124) के शतक के दम पर 506 रन बनाए। श्रीलंका ने पहली पारी के बाद 141 रनों की बढ़त हासिल की। 

दूसरी पारी में भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने निराश किया, पूरी टीम 169 रनों पर ही ढेर हो गई। इस दौरान लिटन दास ने 52 और शाकिब ने 58 रन बनाए। बांग्लादेश ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 29 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें