फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटउन्मुक्त चंद से छिनी उत्तराखंड की कप्तानी, तन्मय श्रीवास्तव को मिली कमान

उन्मुक्त चंद से छिनी उत्तराखंड की कप्तानी, तन्मय श्रीवास्तव को मिली कमान

रणजी ट्रॉफी में लगातार तीन हार के बाद उन्मुक्त चंद को उत्तराखंड की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है। उन्मुक्त चंद की जगह तन्मय श्रीवास्तव को कप्तान बनाया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने रणजी...

उन्मुक्त चंद से छिनी उत्तराखंड की कप्तानी, तन्मय श्रीवास्तव को मिली कमान
कार्यालय संवाददाता,देहरादूनTue, 31 Dec 2019 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

रणजी ट्रॉफी में लगातार तीन हार के बाद उन्मुक्त चंद को उत्तराखंड की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है। उन्मुक्त चंद की जगह तन्मय श्रीवास्तव को कप्तान बनाया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में बदलाव किया है। असम और त्रिपुरा के खिलाफ मैच के लिए सोमवार को टीम घोषित कर दी गई है। 

खराब बल्लेबाजी पर करनवीर कौशल और अवनीश सुधा को टीम से बाहर कर दिया गया है। गेंदबाजी में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। जबकि टूर्नामेंट में अब तक गेंदबाज भी खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। चयन समिति के सदस्य उबेद कमाल, एसपी सिंह और अमरीश गौतम ने नई टीम लिस्ट जारी की है।

बता दें कि उन्मुक्त ने इसी साल सितंबर में दिल्ली का साथ छोड़ उत्तराखंड क्रिकेट टीम को चुना था। दिल्ली को छोड़ते हुए उन्मुक्त ने कहा था, ''मैं बेशक दिल्ली में रहा और वहीं से खेला, दिल्ली छोड़ना आसान निर्णय नहीं था। मगर उत्तराखंड से मेरा एक खास रिश्ता है, कई टीमों के प्रपोजल थे, लेकिन मैंने उत्तराखंड को चुना। अब उत्तराखंड को चैंपियन बनाना लक्ष्य है। अपनी मिट्टी से जुड़कर खुश हूं।''

BBL 2019-20: स्टॉयनिस के सिर में लगी बाउंसर गेंद, जानिए फिर क्या हुआ- video

Aus vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कीवी कप्तान विलियमसन ने ऐसे जीता फैन्स का दिल- देखें Video

मूल रूप से पिथौरागढ़ के खड़कू भल्या गांव निवासी उन्मुक्त ने उत्तराखंड की टीम के साथ जुड़ने पर खुशी जताई थी। नई टीम के साथ चुनौती के सवाल पर उन्मुक्त ने कहा था कि भले ही बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड की टीम नई है और दूसरी बार ही प्रतिभाग कर रही है। मगर टीम के खिलाड़ी काफी अनुभवी हैं। 

उत्तराखंड की टीम इस प्रकार है: 
तन्मय श्रीवास्तव (कप्तान), उन्मुक्त चंद, पीयूष जोशी, आर्य सेठी, विजय जेठी, हर्षित बिष्ट, दिक्षांशु नेगी, सौरभ रावत, राहिल शाह, आकाश मधवाल, धनराज शर्मा, सन्नी राणा, मयंक मिश्रा, प्रदीप चमोली, गौरव सिंह।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें