DA Image
29 फरवरी, 2020|5:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

U19 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड को हराकर भारत ग्रुप ए में टॉप पर, क्वार्टर फाइनल में की एंट्री

india under-19 team

सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतकों के बाद स्पिनर रवि बिश्नोई और अथर्व अंकोलेकर की शानदार गेंदबाजी से भारत अंडर-19 ने शुक्रवार को यहां बारिश से प्रभावित मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 44 रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ग्रुप ए में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर जब 21 ओवर में बिना किसी नुकसान के 103 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई। इसके बाद जब खेल शुरू हुआ तो मैच 23-23 ओवर का कर दिया गया। भारत ने यशस्वी जायसवाल (नाबाद 57) और दिव्यांश (नाबाद 52) की शानदार पारियों से बिना किसी नुकसान के 115 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की टीम को इस तरह से डकवर्थ लुईस पद्वति से जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला। उसने धमाकेदार शुरुआत की और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 99 रन था लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में बाद में उसके विकेट उखड़ते गए और आखिर में पूरी कीवी टीम 21 ओवर में 147 रन पर आउट हो गई। न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे।

INDvsNZ: ऋषभ पंत की टीम में वापसी होगी कि नहीं, जानें केएल राहुल का जवाब

इनमें सलामी बल्लेबाज रियास मारियू ने सर्वाधिक 42 रन बनाए जबकि फर्गुस लेलमैन ने 31 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से लेग स्पिनर बिश्नोई ने 30 रन देकर चार और बाएं हाथ के स्पिनर अंकोलेकर ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए। भारतीय टीम ने इस तरह से ग्रुप ए में अपने सभी तीन मैच जीतकर शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। न्यूजीलैंड की टीम हार के बावजूद क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित करने में सफल रही।

हार के बाद रॉस टेलर बोले, हम भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Under 19 World Cup india beat new zealand by 44 runs under dl method