फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत के अंडर-19 कप्तान उदय सहारन से भिड़ गए बांग्लादेशी स्पिनर अरिफुल, अंपायर को करना पड़ा बीच बचाव

भारत के अंडर-19 कप्तान उदय सहारन से भिड़ गए बांग्लादेशी स्पिनर अरिफुल, अंपायर को करना पड़ा बीच बचाव

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी कई बार एक दूसरे से भिड़ते हुए नजर आए। कई बार अंपायर को भी दखल देना पड़ा। बांग्लादेश के खिलाड़ी भारतीय कप्तान के साथ भी झगड़ते दिखे

भारत के अंडर-19 कप्तान उदय सहारन से भिड़ गए बांग्लादेशी स्पिनर अरिफुल, अंपायर को करना पड़ा बीच बचाव
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 20 Jan 2024 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने शनिवार को बांग्लादेश को 84 रन से करारी शिकस्त देकर अंडर-19 विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद आदर्श (96 गेंद पर 76 रन) और उदय (94 गेंद पर 64 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए 23.5 ओवर में 116 रन की साझेदारी की मदद से सात विकेट पर 251 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। भारतीय पारी के दौरान बांग्लादेश के खिलाड़ी एक बार फिर अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और भारतीय खिलाड़ियों को उकसाने का प्रयास करते नजर आए। 

भारतीय पारी के 25वें ओवर की दूसरी गेंद के बाद कप्तान उदय सहरान को बांग्लादेश के ऑलराउंडर अरिफुल के साथ बहस करते हुए देखा गया। दोनों खिलाड़ी काफी करीब आ गए थे, जिसके कारण अंपायर डोनोवन कोच को दखल देना पड़ा। उन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों को अलग किया और बातचीत की। हालांकि ये पता लगाना मुश्किल था कि किस चीज को लेकर दोनों के बीच कहा-सुनी हुई। 

लेकिन रिप्ले में दिखा कि अरिफुल ने कुछ कहा था, जब सहारन दूसरे रन के लिए वापस आ रहे थे। उदय क्रीज पर पहुंचने के बाद बांग्लादेश के स्पिनर से बहस करते नजर आए। अरिफुल भी जवाब देते हुए नजर आए, जिसके कारण अंपायर को बीच बचाव करना पड़ा। 

भारत के 252 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की टीम 45.5 ओवर में 167 रन पर आउट हो गई। भारतीय स्पिनरों ने किसी भी समय बांग्लादेश के बल्लेबाजों को हावी नहीं होने दिया और उन पर लगाम कसे रखी। 

पांडे ने 9.5 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट लिए। बाएं हाथ के एक अन्य स्पिनर मुशीर खान (35 रन देकर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया। इनके अलावा राज लिंबानी, प्रियांशु मोलिया और अर्शिन कुलकर्णी में एक-एक विकेट हासिल किया।

शोएब मलिक ने क्रिकेट के पिच पर मारी लंबी छलांग, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने

बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद शिहाब जेम्स (54) और आरिफुल इस्लाम (41) ही उल्लेखनीय योगदान दे पाए। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 77 रन जोड़कर बांग्लादेश की उम्मीद जगाई लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज हावी हो गए। बांग्लादेश ने अपने अंतिम छह विकेट 40 रन के अंदर गंवाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें