DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पवन शाह ने 36 साल बाद एक बार फिर दोहराया संदीप पाटिल का कारनामा

संदीप पाटिल के बाद अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में तीन और बल्लेबाजों ने किसी गेंदबाज के एक ओवर की सभी छह गेंदों पर चौका जड़ने का कारनामा दोहराया।

Pawan-Shah.jpg

भारत की अंडर-19 टीम के बल्लेबाज पवन शाह ने अंडर-19 टीम के खिलाफ हम्बनटोटा में खेले जा रहे दूसरे चारदिवसीय मैच में शानदार दोहरा शतक (282 रन) बनाया। इसके साथ ही अंडर-19 क्रिकेट में वह सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। ऑस्ट्रेलिया के क्लिंटन पीके (नाबाद 304 रन) के बाद यूथ टेस्ट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। शाह ने अपनी इस पारी में 332 गेंदों का सामना किया और 33 चौके तथा एक छक्का जमाया। 

पवन शाह ने 36 बाद दोहराया संदीप पाटिल का कारनामा
इस दौरान पवन शाह ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज केकेवी परेरा के एक ओवर में लगातार छह चौके जमाने का भी कारनामा किया। इससे पहले बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता और टीम इंडिया के आक्रामक बल्लेबाज रहे संदीप पाटिल ने इंग्लैंड के खिलाफ 1982 में मैनचेस्टर टेस्ट में खेले गए टेस्ट मैच में 129 रनों की नाबाद पारी के दौरान तेज गेंदबाज बॉब विलिस के एक ओवर में छह चौके जड़ थे।

पाटिल के बाद तीन और बल्लेबाज कर चुके हैं यह कारनामा
संदीप पाटिल के बाद अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में तीन और बल्लेबाजों ने किसी गेंदबाज के एक ओवर की सभी छह गेंदों पर चौका जड़ने का कारनामा दोहराया। जिनमें वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (2004), उनके ही हमवतन रामनरेश सरवन (2006) और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (2007) का नाम शामिल है। वहीं वनडे इंटरनेशनल में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (2015 वर्ल्ड कप) और टी-20 में आईपीएल-2012 सीजन में भारत के अजिंक्य रहाणे यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

UNDER - 19: पवन शाह का रिकॉर्ड दोहरा शतक, सचिन-विराट भी रह गए पीछे

लक्ष्मण नहीं, इस महान बल्लेबाज के साथ जिंदगीभर बैटिंग करना चाहते हैं द्रविड़

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Under 19 Indian Batsman Pawan Shah repeat Sandeep Patil record after 36 years against Sri Lanka in Hambantota