फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटउमरान मलिक को होना चाहिए था टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली हैं हैरान

उमरान मलिक को होना चाहिए था टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली हैं हैरान

उमरान मलिक को भारत की टीम और कैमरन ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा होना चाहिए था। इससे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली हैरान हैं, क्योंकि वहां बाउंस ज्यादा मिलता है।

उमरान मलिक को होना चाहिए था टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली हैं हैरान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Oct 2022 01:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में टी20 विश्व कप के लिए उमरान मलिक पर विचार नहीं करने के भारत के फैसले से वे हैरान हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज को तेज और उछाल वाली पिचों पर उतरते हुए देखना अच्छा लगता। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो उमरान मलिक टीम इंडिया के साथ एक नेट बॉलर के रूप में ट्रेवल करने वाले हैं। 

इंडिया टुडे से बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा कि 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दो प्रमुख टीमों द्वारा दो बड़े खिलाड़ियों का चयन नहीं होना उनके लिए हैरानी भरा है। वे भारत के उमरान मलिक का चयन और ऑस्ट्रेलियाई टीम में कैमरन ग्रीन का चयन नहीं होने से नाखुश हैं। ग्रीन पिछली कुछ सीरीजों में अच्छी लय में नजर आए हैं, लेकिन उमरान ने इंटरनेशनल लेवल पर छाप नहीं छोड़ी थी। 

उमरान मलिक ने जून 2022 में भारत के आयरलैंड दौरे के दौरान आईपीएल 2022 में अच्छे प्रदर्शन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में 22 विकेट चटकाए थे और SRH में मेंटर डेल स्टेन के तहत काम करते हुए बेहतर नियंत्रण दिखाया था। हालांकि, उमरान मलिक 3 इंटरनेशनल मैचों में महंगे साबित हुए थे, उन्होंने प्रति ओवर 12.44 रन दिए और 2 विकेट ही लिए थे।

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ने टी20 मैच में ठोका दोहरा शतक, 22 छक्कों के साथ बनाए 205 रन

ब्रेट ली ने कहा, "मैं उमरान मलिक को ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए देखना पसंद करूंगा। इसलिए, मेरे लिए उनके टी20 विश्व कप के बड़े आश्चर्य - भारत के लिए उमरान मलिक और कैमरन ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहिए। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कैमरन ग्रीन टीम में कैसे नहीं हैं।" इसके अलावा ब्रेट ली ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजों के लिए गति और उछाल महत्वपूर्ण है, लेकिन सफलता पाने के लिए यह नियंत्रण अधिक जरूरी है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।