फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: अंपायर के सिर पर लगी गेंद, बुरी तरह घबराए खिलाडी़

VIDEO: अंपायर के सिर पर लगी गेंद, बुरी तरह घबराए खिलाडी़

क्रिकेट में चोटों का साथ बना रहता है। अब तक क्रिकेट खिलाड़ियों को चोट का सामना करना पड़ता था, लेकिन पिछले कुछ समय में अंपायरों के चोटिल होने की भी घटनाएं हुई हैं। साथ ही जब कोई शॉट दर्शकों के बीच...

VIDEO: अंपायर के सिर पर लगी गेंद, बुरी तरह घबराए खिलाडी़
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Feb 2019 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट में चोटों का साथ बना रहता है। अब तक क्रिकेट खिलाड़ियों को चोट का सामना करना पड़ता था, लेकिन पिछले कुछ समय में अंपायरों के चोटिल होने की भी घटनाएं हुई हैं। साथ ही जब कोई शॉट दर्शकों के बीच जाता है तो कई बार दर्शक भी चोटिल हो जाते हैं। हाल ही में बीबीएल के दौरान भी एक दर्शक घायल हो गया था। अब भारत में चल रहे घरेलू टूर्नामेंट ईरानी कप में एक अंपायर चोटिल हो गए हैं।

ईरानी कप मैच के दौरान एक थ्रो पर अंपायर सीके नंदन चोटिल हो गए। रेस्ट ऑफ इंडिया की दूसरी पारी में 95वें वा ओवर था। जब लॉन्ग ऑन से एक फील्डर ने गेंद थ्रो की। गेंद अंपायर के सिर पर लगी। दोनों पारियों में शतक बनाने वाले हनुमा विहारी ने लॉन्ग ऑफ पर गेंद को पुश किया और सिंगल लेने के लिए दौड़े। 

VIDEO: सुर्खियों में छाया विदर्भ का यह गेंदबाज, दोनों हाथों से करता है बॉलिंग

नंदन पीछे की ओर मुड़ गए और थ्रो सीधे उनके सिर पर लगी। वह दर्द से कराह रहे थे। तुरंत फिजियो आए और उन्हें देखा। हालांकि, बाद में भी वह अंपायरिंग करते रहे। 

2015 में ऑस्ट्रेलिया के जोन वार्ड, तमिलनाडु और पंजाब के बीच रणजी ट्राफी के मैच में अंपायरिंग कर रहे थे। पंजाब के बल्लेबाज राजविंद्र सिंह के एक शॉट पर वह घायल हो गए थे। गेंद उनके सिर पर लगी थी। अंपायर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ दिन उन्हें ऑब्सर्वेशन में रखा गया।

Irani Cup: हनुमा विहारी ने रचा इतिहास, बनाया ये रिकॉर्ड

बता दें कि 2014 में इस्राइल के नेशनल क्रिकेट टीम के अंपायर की गेंद लगने की वजह से मृत्यु हो गई थी। हाल के दिनों में मैदान पर खड़े अंपयारों की सुरक्षा को लेकर काफी चर्चा हो रही है। खासतौर पर गेंदबाजी ऐंड पर खड़े अंपायर को लेकर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें